कोटद्वार-पौड़ी

स्वामित्व योजना की समीक्षा बैठक में बोले डीएम 30 जून से पूर्व नक्शा सर्वे ऑफ इंडिया को भेजे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जल जीवन मिशन की रिपोर्ट के अनुसार संख्या में एकरूपता नहीं
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी।
 जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने कहा कि जल जीवन मिशन की रिपोर्ट के अनुसार संख्या में एकरूपता नहीं है। उन्होंने आवंटित गांव का भली भांति जांच करने को कहा। साथ ही उन्होंने प्राथमिक नक्शा, ड्रोन सर्वे एवं अंतिम नक्शा के कार्य प्रगति की जानकारी लेते हुए कम प्रगति वाले तहसीलदार एवं उपजिलाधिकारी के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कार्य में तेजी लाने के लिए निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी राजस्व गांव का सर्वे किया जाना है, इसमें किसी प्रकार की दुविधा न रखें। जिन-जिन क्षेत्रों में ड्रोन सर्वे नहीं हुआ है वहां तत्काल ड्रोन सर्वे का कार्य करना सुनिश्चित करें तथा नक्शा 30 जून 2021 से पूर्व सर्वे ऑफ इंडिया को भेजना सुनिश्चित करेंगे। अंतिम नक्शा के बाद शीघ्र 10 दिन का नोटिस जारी करेंगे। जो कि 10 दिन के भीतर आपत्ति आने पर निस्तारण की कार्यवाही करेंगे।

जिलाधिकारी गढ़वाल कैंप कार्यालय के वीसी कक्ष से जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने शनिवाार को वर्चुअल के माध्यम से जनपद के समस्त उपजिलाधिकारी, खंड विकास अधिकारी एवं तहसीलदार व संबंधित अधिकारी के साथ स्वामित्व योजना के क्रियान्वयन हेतु समीक्षा बैठक की। 15 अगस्त 2021 को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित स्वामित्व कार्ड वितरण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को समय से पूर्व कार्य पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने प्राथमिक नक्शा और अन्तिम नक्शा इंट्रीब्यूटी कार्य सही तरह से शीघ्र करने के निर्देश दिऐ। उन्होंने कहा कि तैयार नक्शा को प्रत्येक सप्ताह जिला कार्यालय पौड़ी में एएलआरओ के पास समीट करेंगे, जिन्हें समय पर समन्यवय स्थापित करते हुए सर्वे आफ इण्डिया भारत सरकार को भेज दी जायेगी। उन्होंने कहा कि कार्य में तेजी लाने हेतु साप्ताहिक बैठक आहूत की जायेगी। सभी संबंधित अधिकारी दी गई जिम्मेदारी को गंभीरता से लेना सुनिश्चित करें।
समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने जनपद के सभी तहसीलों की क्रमवार अद्यतन जानकारी संबंधित उपजिलाधिकारी, तहसीलदार से लेते हुए कार्य में तेजी लाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होेंने कहा कि कार्य में तेजी लाने हेतु आपसी समन्वय बनाये, तहसील स्तर से पूर्ण नक्शा यथाशीघ्र मुख्यालय भेजना सुनिश्ति करें। उन्होंने स्वामित्व योजना नोडल अधिकारी डॉ. एस के बरनवाल से कार्यों को लेकर समन्वय बनाये रखने को कहा। किसी भी प्रकार की कार्य को लेकर समस्या आने पर एएलआरओ एवं नोडल अधिकारी से संपर्क स्थापित कर निस्तारण करें। अपर जिलाधिकारी डा0 बरनवाल ने कहा कि लक्षित संख्या करीब 985 नक्शा है, जिन पर तेजी से कार्य करते हुए पूर्ण नक्शा को सर्वे आफ इण्डिया भारत सरकार को भेजा जाना है। शीघ्र तैयार नक्शा को तहसील से आने वाले कार्मिक आदि के माध्यम से भी जिला मुख्यालय में एएलआरओ को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी पौड़ी श्याम सिंह राणा, डीपीआरओ एमएम खान, सहायक भूलेख अधिकारी नरेश नौड़ियाल, तहसीलदार एचएम खंडूरी, तहसीलों से उपजिलाधिकारी कोटद्वार, योगेश मेहरा, श्रीनगर रविन्द्र बिष्ट, सतपुली संदीप कुमार, लैसडौन अपर्णा ढौडियाल सहित खंड विकास अधिकारी, तहसीलदार आदि ने वीसी के माध्यम से प्रतिभाग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!