कोटद्वार-पौड़ी

पुलिस भर्ती : पौड़ी जिले में 12303 अभ्यर्थियों की होगी शारीरिक परीक्षा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-आज से शुरू हो रही है पुलिस भर्ती परीक्षा, पुलिस प्रशासन ने तैयारियां की पूरी
-प्रतिदिन 400 अभ्यर्थी होंगे शारीरिक परीक्षा में शामिल
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : लंबे इंतजार के बाद आखिरकार आज (रविवार) से प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा शुरू हो रही है। जिसे लेकर युवाओं में खासा उत्साह बना हुआ है। जनपद पौड़ी की बात करें तो यहां 12303 अभ्यर्थियों की शारीरिक परीक्षा होगी। प्रतिदिन 400 अभ्यर्थी शारीरिक परीक्षा में शामिल होंगे, जिसे लेकर पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं।
लंबे समय से प्रदेश में पुलिस कर्मियों की कमी बनी हुई थी, लेकिन इन पदों को भरने के लिए भर्ती परीक्षा शुरू नहीं हो पा रही थी। इस वर्ष की शुरुआत में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए तो आयु में छूट समेत कई मुद्दों को लेकर एक के बाद एक अड़चनों के कारण भर्ती परीक्षा की तिथि आगे खिसकती रही। आखिरकार अब पुलिस विभाग ने भर्ती परीक्षा के लिए तिथि घोषित की और आज यानी रविवार से शारीरिक परीक्षा के साथ इसकी शुरुआत हो रही है। जनपद पौड़ी में रांसी मैदान में शारीरिक भर्ती परीक्षा संपन्न होंगी। यहां प्रतिदिन 400 अभ्यर्थी शारीरिक परीक्षा में शामिल होंगे। अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो और व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रहें, इसे लेकर पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पौड़ी जिले में पुलिस भर्ती परीक्षा एसएसपी यशवंत सिंह चौहान के नेतृत्व में संपन्न होगी। भर्ती परीक्षा संपन्न कराने वाली टीम में पुलिस क्षेत्राधिकारी कोटद्वार गणेश कोली, पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन विभव सैनी भी शामिल हैं। शारीरिक भर्ती परीक्षा सुबह साढ़े सात बजे से शुरू हो जाएगी। हालांकि अभ्यर्थियों से आधे घंटे पहले यानी सात बजे तक परीक्षा स्थल पर पहुंचने को कहा गया है।

प्रदेश में 1521 पदों पर दो लाख 50 हजार ने किया है आवेदन
प्रदेश स्तर पर 1521 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है। जिसके लिए करीब ढ़ाई लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। आवेदन के आधार पर राज्य के विभिन्न जिलों को उनकी क्षमता के अनुसार अभ्यर्थियों की शारीरिक परीक्षा कराने की जिम्मेदारी दी गई है। यह भर्ती परीक्षा पुरुष व महिला दोनों वर्गों के लिए आयोजित की जा रही है।

भर्ती परीक्षा होगी पारदर्शी, ठगों से रहें सावधान : एसएसपी
शारीरिक भर्ती परीक्षा से एक दिन पहले शनिवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल हो रहे अभ्यर्थियों के लिए एक अपील जारी की है। जिसमें उन्होंने कहा है कि यह भर्ती परीक्षा पूरी तरह से पारदर्शी है, ऐसे में किसी भी व्यक्ति के बहकावे में न आएं। उन्होंने कहा कि भर्ती परीक्षा के समय कई ठग व असामाजिक तत्व सक्रिय हो जाते हैं और यह दावा करते हैं कि उनकी ऊंची पहुंच है, जिसके दम पर वह अभ्यर्थियों को भर्ती परीक्षा में पास करा देंगे। इसके बदले में यह ठग अभ्यर्थियों व उनके परिजनों से मोटी रकम हड़प लेते हैं। बाद में अभ्यर्थी व उनके परिजन पुलिस से इन मामलों की शिकायत करते हैं। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति सतर्क रहे और इस प्रकार के बेहकावों में न आएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!