बिग ब्रेकिंग

उत्तराखण्ड़ में कोरोना के 158 नए केस

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रोकथाम के बीच अचानक से दून की संक्रमण दर फिर एक फीसद पार कर गई है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 158 नए मामले सामने आए और इनमें से 80 मामले दून से मिले। दून की संक्रमण दर 1.29 फीसद रही, जबकि प्रदेश की संक्रमण दर महज 0.66 फीसद पाई गई। हालांकि, सर्वाधिक 1.94 फीसद संक्रमण दर पिथौरागढ़ में रिकार्ड की गई। यहां कोरोना के 14 नए मामले सामने आए।
स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, बागेश्वर, चमोली व ऊधमसिंह नगर में कोरोना का महज एक-एक मामला सामने आया। कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित रहे दून में 29 जून (1.37 फीसद) के बाद कोरोना की संक्रमण दर एक फीसद से अधिक रही। प्रदेश में कोरोना की संक्रमण दर काबू में है, मगर जिस तरह दून में देशभर के व्यक्तियों का आवागमन रहता है, उसे देखते हुए अधिक एहतियात बरतने की जरूरत है। एक्टिव केस की संख्या में दून में 779 है और पूरे प्रदेश में 1821 सक्रिय मरीज हैं।
फंगस संक्रमण के चार मरीज मिले
फंगस संक्रमण के शनिवार को चार नए मामले सामने आए। इनमें से तीन मरीज एम्स ऋषिकेश व एक मरीज को श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फंगस संक्रमण के अब तक 506 मामले सामने आ चुके हैं और 100 व्यक्तियों की इससे मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!