बिग ब्रेकिंग

221 नए संक्रमित मिले, 24 घंटे में नौ मरीजों की हुई मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने से सरकार और स्वास्थ्य विभाग को राहत मिली है। रविवार को बीते 24 घंटे में नौ मरीजों की मौत हुई और 221 संक्रमित मिले हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 60376 हो गई है।
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार रविवार को 6081 सैंपल जांच में निगेटिव पाए गए। देहरादून जिले में सबसे अधिक 89 कोरोना मरीज मिले हैं। हरिद्वार में 30, रुद्रप्रयाग में 22, नैनीताल में 21, पौड़ी में 13, चमोली में 13, उत्तरकाशी में नौ, ऊधमसिंह नगर में आठ, चंपावत में आठ, टिहरी में छह, पिथौरागढ़ व बागेश्वर जिले में एक-एक कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।
प्रदेश में कोरोना संक्रमित नौ मरीजों की जान गई है। इसमें एम्स ऋषिकेश में चार, कैलाश हस्पिटल में एक, मेडीसिटी हस्पिटल रुद्रपुर में एक, जिला अस्पताल ऊधमसिंह नगर में दो और सुशीला तिवारी मेडिकल कलेज हल्द्वानी में एक मरीज ने दम तोड़ा है। मरने वालों की संख्या 993 हो गई है।
वहीं, 319 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। इन्हें मिला कर 54488 मरीज ठीक हो चुकेहैं। पहली बार प्रदेश की रिकवरी दर 90 प्रतिशत से अधिक हो गई है। वर्तमान में 4425 सक्रिय मरीजों का उपचार चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!