24 घंटे के भीतर दो मरीजों की मौतऔर54 नए संक्रमित मिले

Spread the love

देहरादून, एजेंसी । उत्तराखंड मेंबीते 24 घंटे के भीतर दो संक्रमितमरीजों की मौत हुईऔर54 नए संक्रमित मिले हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 97754 हो गई है।अब तक 1702कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, 106 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया है। इन्हें मिलाकर 94058 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 583 सक्रिय मरीजों का उपचार चल रहा है।
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान में सेना के अस्पतालों में भी वैक्सीन लगाई जाएगी। केंद्र की ओर से इस संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं। सेना अस्पतालों में सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवार के बुजुर्गों को कोविड वैक्सीन लगाने की सुविधा मिलेगी।
प्रदेश में 16 जनवरी से स्वास्थ्य कर्मियों के लिए कोविड टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था। दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्करों को वैक्सीन लगाई जा रही है। टीकाकरण का तीसरा चरण एक मार्च से शुरू हुआ है। जिसमें 60 साल से अधिक आयु वर्ग और 45 से 59 आयु वर्ग के गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है। तीसरे चरण में कोविड वैक्सीन लगवाने वाले बुजुर्गों की संख्या अधिक है। केंद्र सरकार ने टीकाकरण में तेजी लाने के लिए सेना अस्पतालों में टीकाकरण शुरू करने के निर्देश दिए हैं।
उत्तराखंड सैनिक बहुल प्रदेश है। यहां पर कार्यरत सैनिकों व पूर्व सैनिकों की तादाद सबसे अधिक है। सेना अस्पतालों में सैनिक, पूर्व सैनिक और उनके परिवार के बुजुर्गों को कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी। प्रदेश में देहरादून, हरिद्वार, रुद्रप्रयाग, चमोली, नैनीताल, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, चंपावत, उत्तरकाशी जिले में सेना अस्पताल में है। जहां पर सैनिक, पूर्व सैनिकों को चिकित्सा सुविधा दी जाती है।
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की निदेशक ड़ सरोज नैथानी का कहना है कि केंद्र की ओर से सेना अस्पतालों में भी कोविड वैक्सीन लगाने के लिए पत्र मिला है। सेना अस्पताल देहरादून में टीकाकरण की सुविधा है। इसके अलावा प्रदेश के अन्य जिलों में स्थापित सेना अस्पतालों से वैक्सीनेशन के लिए संपर्क किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!