Uncategorized

पुलिस के पहरे में हटाया शहर से 300 मीट्रक टन कूड़ा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हल्द्वानी। आखिरकार 6 दिन बाद शहर के कई मोहल्लों और सड़कों को गंदगी के ढेर से निजात मिल ही गई। नगर निगम की टीम ने रविवार को पुलिस की मौजूदगी में शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से करीब 300 मीट्रिक टन कूड़ा साफ किया। सोमवार से सफाई का कार्य और भी गति से कराया जाएगा। देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ की विभिन्न मांगों को लेकर चल रही हड़ताल के चलते शहर में सफाई व्यवस्था चौपट हो गई थी। शहर की मुख्य सड़कों, वार्डों और मोहल्लों में छह दिन से गंदगी के ढेर लगे हुए थे। पिछले दिनों सफाई करने पहुंची नगर निगम की टीम को संघ के सफाई कर्मचारियों के विरोध का सामना करना पड़ा था। इसके चलते निगम की टीम रविवार को पुलिस के साथ कूड़ा हटाने पहुंची। वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज कांडपाल की अगुवाई में मंगलपड़ाव, बद्रीपुरा मिनी स्टेडियम के पास, नवाबी रोड, ऐरोड्रम, पटेल चौक, केएमओयू स्टेशन के पास में लगे कूड़े के ढेर वाहनों में भरकर गौलाचार ट्रंचिंग ग्राउंड में डंप कराए गए। इधर, नवाबी रोड में महिला डिग्री कॉलेज गेट के सामने सड़क पर फैले कचरे को स्थानीय लोगों ने श्रमदान कर साफ किया। समाजसेवी हेमंत गौनिया ने इसकी अगुवाई की। उनके साथ कई महिलाएं और पुरुष भी सफाई कार्य में जुटे रहे। किसी हंगामे की आशंका के मद्देनजर भोटियापड़ाव पुलिस चौकी प्रभारी पीएस नगरकोटी और उनकी टीम भी मौके पर मौजूद रही। लोगों द्वारा एक स्थान पर जमा किए गए कचरे को निगम ने डंपर में भरकर ट्रंचिंग ग्राउंड भिजवाया।
आज से रुटीन में आ जाएगा सफाई कार्य: वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज कांडपाल ने बताया कि सोमवार से सफाई कार्य नियमित होगा। इसके लिए दो जेसीबी, तीन डंपर और 30 सफाई कर्मचारी लगाए जाएंगे।
विरोध करने आए सफाई कर्मियों को पुलिस ने उठाया: नवाबी रोड के कचरे को डंपर में भरने आई नगर निगम की टीम का विरोध करने के लिए कुछ सफाई कर्मी वहां पहुंच गए। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस ने उन्हें उठा लिया। इसके बाद कचरा डंप कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!