उत्तराखंड

जनता दरबार में पहुंची 31 शिकायतें

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बागेश्वर। कलक्ट्रेट से तहसील परिसर में जनता दरबार में पहुंचा तो फरियादियों की संख्या भी दोगुनी हो गई। कलक्ट्रेट की दूरी अधिक होने के कारण लोग वहां जाने में कतराते हैं। अधिकतर शिकायतें बिजली, पानी और सड़क से जुड़ी हुई थीं। यह बात अपर जिलाधिकारी ने कहीं। एडीएम सीएस इमलाल ने एक सप्ताह के भीतर समस्याओं के समाधान के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
मालूम हो कि जनता दरबार पहले और चौथे सोमवार को कलक्ट्रेट में लगता था। लोगों की मांग पर डीएम ने पहली बार इसे तहसील सभागार में रखा। दूरी कम होने के कारण इस बार समस्या लेकर दोगुने लोग पहुंचे। अन्य दिनों में जहां फिरयादी 15 से 18 होते थे, वहीं यह संख्या 31 पहुंच गई। जनता दरबार में पूरन सिंह निवासी मेहनरबूंगा ने आवास निर्माण में लगी रोक का हटाने का अनुरोध किया। शितला माता वार्ड के निवासियों ने टीट बाजार बैजनाथ में कमल तालाब में उचित प्रजाति के मछली बीज डालने का अनुरोध किया।
क्षेत्र पंचायत सदस्य पगना अर्जुन सिंह सहित अन्य ग्रमीणों की सिमस्यारी, ओडलोहार, सरना, दमौला, सड़क निर्माण कार्य दोबारा शुरू करने, कमला देवी निवासी नई बस्ती ने पेयजल व्यवस्था सही करने, चौरासी निवासी रमेश चंद्र तिवारी ने सहारा कंपनी द्वारा भुगतान न किए जाने की शिकायत की। इसके अलावा उमा देवी निवासी वेदीबगड़ ने आवास दिलाने, जेठाईं के ग्रामीणों ने कांडा-जेठाई मोटर मार्ग की मरम्मत करने, सरपंच रैथल की तुड़तुड़िया-ओलिंग मेरो ओखलधार मोटर मार्ग का निर्माण सर्वे के अनुसार न किए जाने की शिकायत की। नायल धपोला के ग्रामीणों ने गांव में बनी पेयजल लाइन से सभी ग्रामीणों को पानी उपलब्ध कराने की मांग रखी। बिलौना निवासी निर्मला देवी ने भवन के पास से गुजर रही हाईटेंशन लाइन हटाने आद की मांग की।
इस दौरान अपर जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को नशा मुक्त भारत अभियान की शपथ भी दिलाई गई। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी आरसी तिवारी, उपजिलाधिकारी हरगिरि, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ड़ आर चंद्रा, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, षि अधिकारी गतीजांजि बंगारी, जिला उद्यान अधिकारी आरके सिंह समेत जल महकमे के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!