उत्तराखंड

राज्य के विकास के लिए की हैं 400 घोषणाएं: मुख्यमंत्री

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की राइजिंग उत्तराखंड कार्यक्रम में शिरकत
-बॉलीवुड गायक जुबिन नौटियाल के साथ गाया बेडू पाको बारामास
जयन्त प्रतिनिधि
देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वे प्राण प्रण से प्रदेश की जनता की भलाई व समग्र विकास के लिए कार्य कर रहे हैं। मुख्य सेवक के रूप में अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए राज्य हित में उन्होंने 400 से अधिक घोषणाएं की हैं। उनके क्रियान्वयन से संबंधित शासनादेश एवं आवश्यक धनराशि भी जारी की गई है।
शुक्रवार को देर शाम जीएमएस रोड स्थित वेडिंग प्वाइंट में आयोजित राइजिंग उत्तराखंड कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री ने गायक जुबिन नौटियाल को सम्मानित करते हुए उन्हें पूरे उत्तराखंड की शान बताया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने जुबिन के साथ बेडू पाको बारामास लोक गीत भी गाया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य स्थापना के दो दशक बाद अब उत्तराखंड युवा राज्य बन चुका है। पिछले दो दशकों में राज्य के विकास के लिए सतत प्रयास किए गए, जिनका असर धरातल पर दिखाई भी दे रहा है। इन दशकों में राज्य के विकास का आधारभूत ढ़ांचा बनाने के लिए भी कई पहलुओं पर प्रयोग हुए हैं। प्रदेश के सर्वागीण विकास को एक दूरगामी योजना बनाने के लिए समाज के विभिन्न वर्ग के लोगों एवं विषय विशेषज्ञों को सहयोगी बनाने का हमारा प्रयास है। इसके लिये आत्मनिर्भर उत्तराखंड बोधिसत्व विचार श्रृंखला के माध्यम से राज्य के सर्वागीण विकास की रूपरेखा के निर्धारण में विभिन्न क्षेत्रों के विषय विशेषज्ञों एवं प्रबुद्धजनों को सहयोगी बनाये जाने का हमारा प्रयास है। इसके लिये इस विचार श्रृंखला की शुरूआत की गई है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि गैरसैंण हम सबकी भावनाओं का केन्द्र है। ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के विकास के लिये हर संभव प्रयास किये जायेंगे। युवाओं को स्वरोजगार व रोजगार से जोड़ने के लिये हमारे प्रयास जारी है। राज्य में 24 हजार पदों पर नियुक्ति का निर्णय लिया गया हैं जिनमें से 12 हजार पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। शिक्षकों कार्मिकों के साथ ही पंचायतों से जुड़े प्रतिनिधियों के हित में अनेक निर्णय लिये गये हैं। उन्होंने कहा कि देवस्थानम बोर्ड के सम्बन्ध में गठित उच्चस्तरीय समिति की रिपोर्ट का अध्ययन कर इस सम्बन्ध में उचित निर्णय लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास उत्तराखंड को दुनिया का सर्वेश्रेष्ठ स्थान बनाने का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!