कोटद्वार-पौड़ी

लॉकडाउन में 5 घंटे की छूट मिली तो खरीदारी करने उमड़ी भीड़, भूले सोशल डिस्टेंस

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
कोविड कफ्र्यू के बीच 5 घंटे की छूट के दौरान लोग मंगलवार को सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए खरीदारी करने के लिए बाजार निकल पड़े। राशन, बैंक, पोस्ट ऑफिस सहित सब्जी, इलेक्ट्रोनिक्स की दुकानों में सबसे अधिक भीड़ नजर आई। न तो लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा न मास्क लगाने में रुचि दिखाई। दुकानदार भी भीड़ के सामने असहज दिख रहे थे।
उत्तराखण्ड में 15 जून जक जारी कोविड कफ्र्यू में शासन ने गत सोमवार को संशोधित करते हुए 8 और 11 जून को कुछ दुकानों को छोड़कर बाकी सारे बाजार को दोनों दिन पांच-पांच घंटे के लिए खोलने का आदेश जारी कर दिया। कोविड कफ्र्यू के दौरान मंगलवार को खाने-पीने की जरूरी चीजों सहित खाद्य पैकेजिंग की दुकानें, कपड़ा, रेडीमेट, दर्जी की दुकानें, ड्राक्लीनर्स, क्रॉकरी, बर्तन, हौजरी, इलेक्ट्रोनिक्स, इलेक्ट्रिकल्स एवं इलेक्ट्रोनिक्स पार्टस, कम्प्यूटर हार्डवेयर एवं साप्टवेयर/बेव डिजाइनिंग, हार्डवेयर, पेंटस/सैनेट्री, स्टोन, कारपेंटर, फर्नीचर एवं टिंबर मर्चेंट की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है। लेकिन इस छूट की वजह से लोग खुद ही कोरोना संक्रमण को दावत दे रहे है। मंगलवार को बाजार में खरीदारी करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। बाजार के अलावा बैंकों और पोस्ट ऑफिस में भी लोगों की काफी भीड़ नजर आई। लोग इस कदर खरीदारी करने उमड़े, जैसे अब उन्हें कभी सामान नहीं मिलेगा। हालत यह थे कि लोग एक-दूसरे से सटकर सामान लेते हुए नजर आए। हालांकि पुलिस बाजारों में घूम-घूमकर नियमों के पालन की हिदायत देती रही, लेकिन इसका असर नहीं दिखा। पुलिस ने दोपहर 1 बजते ही सभी दुकानें बंद करा दी थी।

बैंक और पोस्ट ऑफिस में नहीं रखा दूरी का ध्यान

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी है। लेकिन बैंक, पोस्ट ऑफिस में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। पोस्ट ऑफिस और बैंकों के अंदर तो नियमों का पालन हो रहा है, लेकिन गेट के बाहर नियमों की धज्जियां उड़ रही है। पोस्ट ऑफिस और बैंक के अंदर जाने के लिए लोग एक दूसरे से सटकर खड़े थे।

नियमों का उल्लंघन ने करने पर की जा रही है कार्रवाई
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट का कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य नियमों का पालन न करने वालों केखिलाफ कार्यवाही की जा रही है। निर्धारित समय पर दुकानों को बंद कराया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बहुत जरूरी होने पर ही मास्क पहनकर घर से बाहर निकलें। भीड़-भाड़ वाली जगहों में जाने से बचें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!