Uncategorized

लंबे इंतजार के बाद सभी विकासखंडों में हुआ युवाओं का टीकाकरण शुरू

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पिथौरागढ़। सीमांत जनपद के आठों विकासखंडों में आखिरकार लंबे इंतजार के बाद 18से 44उम्र के युवाओं का टीकाकरण शुरू हुआ। जिले भर के 11 केंद्रों में युवाओं को टीके लगे। टीका लगाने को केंद्रों में युवाओं की भीड़ उमड़ी रही। टीका लगने के बाद युवा खुशी से झूम उठे। सीमांत जनपद में बीते 7मई से युवाओं का टीकाकरण शुरू हुआ। लेकिन शुरुआती दौर में जिला मुख्यालय के आठ केंद्रों में ही 18से 44उम्र के लोगों के टीकाकरण की व्यवस्था की गई। जिसके चलते धारचूला, डीडीहाट, मुनस्यारी, कनालीछीना, बेरीनाग, गंगोलीहाट के युवाओं को मासूय होना पड़ा। आखिरकार लंबे इंतजार के बाद मंगलवार से सभी विकासखंडों में युवाओं का टीकाकरण शुरू हुआ। जिला मुख्यालय सहित सभी विकासखंडों में 11केंद्रों में टीका लगाया गया। सुबह से युवाओं का केंद्रों में पहुंचना शुरू हो गया। लंबी कतार में युवा टीका लगाने अपनी बारी का इंतजार करते रहे। 10बजे बाद टीकाकरण शुरू होने से युवाओं ने राहत की सांस ली। जिला मुख्यालय के दो केंद्रों में स्पोर्ट्स स्टेडियम और देवसिंह इंटर कॉलेज में युवाओं को टीके लगे। इसके अलावा डीडीहाट, कनालीछीना, धारचूला, मुनस्यारी, बेरीनाग, गंगोलीहाट, ग्यारदेवी, मूनाकोट ब्लॉक में टीकाकरण हुआ। जिला मुख्यालय के दो केंद्रों में छोड़ककर अन्य सभी केंद्रों में टीकाकरण को 100युवाओं के पंजीकरण की व्यवस्था की गई। युवाओं ने उत्साह के साथ केंद्र पहुंचकर टीका लगाया और खुशी से झूम उठे।
युवाओं के लिए फिलहाल 7हजार डोज उपलब्ध
पिथौरागढ़। 18से 44उम्र के युवाओं के लिए फिलहाल जनपद में वैक्सीन की 7हजार डोज उपलब्ध है। वैक्सीन की किल्लत के चलते फिलहाल विकासखंड मुख्यालय स्थित केंद्र में ही टीकाकरण शुरू किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक टीका उपलब्ध होते ही अन्य सभी केंद्रों में युवाओं का टीकाकरण शुरू किया जाएगा।
मंगलवार से सभी विकासखंडों में युवाओं का टीकाकरण शुरू किया गया है। फिलहाल युवाओं के लिए जिले में 7हजार डोज वैक्सीन उपलब्ध है। वैक्सीन मिलते ही अन्य केंद्रों में भी टीकाकरण शुरू किया जाएगा। – पंकज सिंह विष्ट, प्रबंधक, कोल्ड चेन, पिथौरागढ़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!