बिग ब्रेकिंग

कोरोना के 5058 नए मामले, 67 की मौतय 39031 केस एक्टिव

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार तेज हो रहा है। बढ़ते मामलों ने चिंताएं भी बढ़ा दी हैं। सोमवार को प्रदेशभर में 5058 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि, इनमें से 1601 लोग पूरी तरह से ठीक हुए हैं, जबकि 67 की मौत हुई है। राज्य में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 156859 हो गया है। इनमें से 112265 पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। वर्तमान में 39031 मामले एक्टिव हैं, जबकि 2213 की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 3350 मरीज राज्य से बाहर गए हैं।684 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी भी कोरोना
कोरोना की दूसरी लहर में प्रदेश भर में 684 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इनमें से कुछ वह हैं जो कि कुंभ ड्यूटी में गए थे और कुछ दबिश व जनरल ड्यूटी में कोरोना संक्रमित हुए हैं। संक्रमितों में 10 एसपी स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं। पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता व डीआईजी अपराध एवं कानून व्यवस्था नीलेश आनंद भरने ने बताया कि प्रदेश भर में 24 मार्च से अब तक 684 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी संक्रमित हुए हैं। सभी संक्रमितों को दोनों टीके लग चुके थे, इसलिए कोई भी अधिक गंभीर नहीं है।
उत्तराखंड में रविवार को 4368 और लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। अप्रैल में अब तक 51390 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। यह अब तक आए कुल मामलों का करीब 29 फीसद है। वहीं कल कोरोना संक्रमित 44 मरीजों की मौत भी हुई है। इस महीने अभी तक 429 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है। बता दें इससे पहले बीते वर्ष अक्टूबर के महीने में सर्वाधिक 412 मरीजों की मौत हुई थी।
उत्तरकाशी जिला मुख्यालय उत्तरकाशी के निकट चामकोट गांव में एक युवक की मौत हुई है। 28 वर्षीय युवक को पिछले चार दिनों से बुखार आ रहा था। युवक ने अपनी कोरोना जांच नहीं कराई थी। साथ ही युवक उपचार के लिए अस्पताल भी नहीं आया था। रविवार की रात को युवक को सांस लेने में अधिक परेशानी हुई। जब तक स्वजन कुछ कर पाते, तब तक युवक ने दम तोड़ दिया। सोमवार की सुबह प्रशासन को इसकी सूचना चामकोट गांव के प्रधान ने दी। जिसके बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंची। गांव में चार अन्य व्यक्ति भी बुखार से ग्रसित है। गांव में टीम ने सभी ग्रामीणों की सैंपलिंग शुरू कर दी है। साथ ही कंटेनमेंट जोन बनाने की कार्रवाई भी कर दी है।
ऋषिकेश के आइडीपीएल के समीप बापू ग्राम के सुमन विहार क्षेत्र में एक ही परिवार के आठ लोग संक्रमित पाए गए। प्रशासन ने संबंधित गली नंबर तीन के कुछ क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बना दिया। गाइडलाइन के मुताबिक इस क्षेत्र में रहने वाले सभी व्यक्तियों को आवश्यक सुविधा मुहैया कराने के आदेश जिलाधिकारी ने स्थानीय प्रशासन को दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!