Uncategorized

चमोली में कोरोना के 69 नए मामले

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चमोली। जनपद चमोली में रविवार को कोरोना के 69 नए मामले सामने आए। रविवार को जोशीमठ से 16, गोपेश्वर व कर्णप्रयाग से 15-15, गौचर से 13, चमोली से 4, घाट से 2, गैरसैंण, देवाल, नारायणबगड़ व पोखरी से 1-1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। स्वास्थ्य विभाग ने सभी संक्रमितों का इलाज शुरू कर दिया है। जिले में अब तक 4061 लोग कोरोना से संक्रमित हुए है, हालांकि इसमें से 3527 लोग ठीक हो चुके हंै और 534 अभी एक्टिव केस हैं। कोविड संक्रमण की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन सभी जरूरी कदम उठा रहा है। जनपद वासियों को संक्रमण से बचने के लिए शारीरिक दूरी रखने एवं मास्क पहनने के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है। जिला अस्पताल सहित गौचर, कर्णप्रयाग एवं जोशीमठ में भी ट्रू-नॉट मशीन से भी कोविड टेस्ट किया जा रहा है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए जा रहे है। रविवार को 292 संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जिले से अभी तक 81965 व्यक्तियों के सैंपल आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए भेजे जा चुके हैं, जिसमें से 68016 सैंपल नेगेटिव तथा 4061 सैंपल पॉजिटिव मिले और 1586 लोगों की रिर्पोट आनी बाकी है। गौचर प्रवेश सीमा पर बाहरी प्रदेशों से आने वाले 44 तथा गैरसैंण बैरियर पर 15 व्यक्तियों सहित कुल 59 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए।
कोविड संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत 38 लोगों को जिला कोविड हेल्थ सेंटर में भर्ती किया गया है। इसके अलावा 473 को होम आइसोलेशन में रखा गया है। मेडिकल टीम द्वारा आइसोलेट किए गए सभी मरीजों की रेग्यूलर जॉच की जा रही है। जिले के विभिन्न क्षेत्रों से कोरोना संक्रमण की जानकारी जुटाने के लिए ब्लाक एवं सिटी रिसपोंस टीमें भी तैनात की गई है।
जिले में कोविड नियमों का सख्ती से अनुपालन कराया जा रहा है। कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। पुलिस द्वारा रविवार तक मास्क न पहनने पर 2942, सोशल डिस्टेसिंग का उल्लंघन करने पर 1259, पुलिस एक्ट के अन्तर्गत 87 सहित कुल 4288 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस दौरान पुलिस के माध्यम से 10115 मास्क का वितरण भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!