देश-विदेश

जमुई सांसद चिराग पासवान बोले- बिहार में हो रही टारगेट किलिंग, मुख्यमंत्री से नहीं संभल रहा प्रदेश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जमुई, एजेंसी। लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद चिराग पासवान ने मंगलवार को शहर के कचहरी चौक स्थित आंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए सांसद ने बिहार सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा।
उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी ऐसी घटनाएं सामने आती हैं, जहां जाति और धर्म के आधार पर भेदभाव किया जाता है। बाबा साहब ने कभी कल्पना नहीं की थी कि अनुसूचित जाति व जनजाति में बंटवारा किया जाए। दलित और महादलित कहा जाएगा।
उन्होंने कहा कि आज की तारीख में टारगेट किलिंग हो रही है। अनुसूचित जाति समाज से आने वाले लोगों, व्यापारी वर्ग एवं गरीब वर्ग से आने वाले लोगों की चुन-चुनकर हत्या की जा रही है। अलवर, भागलपुर और अन्य जिले में हाल के दिनों में आपराधिक घटना का जिक्र करते हुऐ कहा कि जिस प्रकार से इस प्रकार की घटनाओं के बाद जनसैलाब सड़कों पर है, ये दर्शाता है कि बिहार की जनता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से काफी आक्रोशित है।
उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संविधान का पालन नहीं कर रहे हैं। उनसे बिहार अब संभल नहीं रहा। मुख्यमंत्री अब बाबा साहब के विचारों और आदर्शों पर चलने के काबिल नहीं रहे। आज बाबा साहब जहां भी होंगे काफी दुखी होंगे। जिस प्रकार से नीतीश कुमार ने उनके आदर्शों को बिहार में तिलांजलि दी है। उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री ने पासी समाज की ताड़ी बेचने की मांग नहीं मानी तो जनवरी महीने से लोग और बड़े आंदोलन के साथ सड़क पर उतरेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!