बिग ब्रेकिंग

एम्स के बाद अब हैकर्स के निशाने पर आईसीएमआर की वेबसाइट, एक दिन में 6000 बार किए गए अटैक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली एम्स के सर्वर पर साइबर अटैक के बाद अब हैकर्स ने आईसीएमआर की वेबसाइट को हैक करने की कोशिश की है, लेकिन हैकर्स की इस कोशिश को नाकाम कर दिया गया है। एक सरकारी अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि, हांगकांग के हैकरों ने 30 नवंबर को 24 घंटे के अंतराल में करीब 6000 बार भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद की वेबसाइट पर हमला करने की कोशिश की। ये हमले कथित रैंसमवेयर हमले के बाद हुए हैं, जिसने एम्स की अनलाइन सेवाओं को पंगु बना दिया था।
अधिकारियों के मुताबिक, ष्आईसीएमआर वेबसाइट की सामग्री सुरक्षित है। साइट एनआईसी डेटा सेंटर पर होस्ट की गई है, इसलिए फायरवल एनआईसी से है जिसे वे नियमित रूप से अपडेट करते हैं। हमले को सफलतापूर्वक रोका गया है।ष् उन्होंने कहा कि, साइबर हमलावरों को ब्लक कर दिया गया और वो अपने मंसूबे में सफल नहीं हो सके। अधिकारियों ने बताया कि इसे लेकर अलर्ट कर दिया गया है और सतर्कता बरती जा रही है।
इस बीच यहां ये भी बता दें कि, लगातार बढ़ रहे साइबर अटैक को देखते हुए सरकारी संगठनों को अपरेटिंग सिस्टम के सुरक्षा पैच को अपडेट करने की सलाह दी गई है। अधिकारियों ने कहा कि, स्वास्थ्य संगठनों में रोगी सूचना प्रणाली हैकर्स के लिए शीर्ष संभावित टारगेट में से एक रही है। उन्होंने कहा कि, श्श्स्वास्थ्य संगठन की वेबसाइट पर साइबर हमले 2020 से बढ़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!