बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार को जल्द मिलेगी केंद्रीय विद्यालय की सौगात: सीएम, कोटद्वार में आयोजित सैनिक सम्मान समारोह में बोले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, युवा कांग्रेस ने दिखाए काले झंडे, आप ने किया प्रदर्शन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उन्होंने कोटद्वार में केंद्रीय विद्यालय स्थापित करने के लिए कुछ दिन पूर्व ही केंद्रीय मंत्रियों ने मुलाकात की है। केंद्र सरकार ने उन्हें जल्द ही कोटद्वार को केंद्रीय विद्यालय की सौगात देने का आश्वासन दिया है। कहा कि सरकार कोटद्वार की जनता से किए सभी वादों को पूरा करने के लिए गंभीरता से कार्य कर रही है। इस दौरान उन्होंने कारगिल के साथ ही विभिन्न योद्धों में भाग लेने वाले वीर सैनिक व वीरांगनाओं को सम्मानित किया।
रविवार को देवी रोड स्थित एक बारात घर में आयोजित सैनिक सम्मान समारोह कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में करीब साठ फीसद से अधिक आबादी सैन्य पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखती है। यही कारण है कि उत्तराखंड को देव भूमि के साथ सैन्य धाम के नाम से भी जाना जाता है। कहा कि कांग्रेस सरकार के शासन काल में देश की सेना सीमा पर युद्ध जीतती थी, लेकिन समझौते की टेबल पर युद्ध हरवा दिया जाता था। कहा कि केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद सेना का मनोबल बढ़ा है। आज हमारी सेना दुश्मन को मुंह तोड़ जवाब दे रही है। देश की सुरक्षा के लिए दिया गया सेना का यह योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सशक्त बन रहा है। पहले हम अन्य देशों से अत्याधुनिक हथियार खरीदते थे और अब हम कई देशों को हथियार उपलब्ध करवा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में डबल इंजन की सरकार प्रदेश के बेहतर विकास को लेकर काम कर रही है। महिला, युवा व बुजुर्गों के लिए कईं कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। भाजपा सरकार ने सरकारी विभागों में रिक्त पड़े 25 हजार पदों को तीन माह के भीतर भरने का संकल्प लिया है। वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ.हरक सिंह रावत ने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में वर्षों से अधर में लटके लालढांग-चिल्लरखाल मोटर मार्ग का डामरीकरण का कार्य शुरू हो गया है। सरकार कोटद्वार को जिला बनाने के लिए भी गंभीरता से काम कर रही है। कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण विकास कार्यो में बाधाएं उत्पन्न हुई हैं, लेकिन अब उन्हें जितना भी समय मिला है वह गंभीरता से विकास कार्यो को पूरा करने में जुटे हुए हैं। इस मौके पर कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, राज्य मंत्री राजेंद्र अण्थ्वाल, कृषि मंडी समिति के अध्यक्ष सुमन कोटनाला भाजपा जिलाध्यक्ष संपत सिंह रावत, बलवीर सिंह गुसाईं, गोपाल कृष्ण बड़थ्वाल आदि मौजूद रहे।

यह दिया आश्वासन
कोटद्वार दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने जनता को शहर में क्षतिग्रस्त पेयजल लाइनों की मरम्मत करवाने के साथ ही दो नलकूप लगाने, घरों के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन तार को हटाने, सिंचाई नहरों की मरम्मत करने, कलालघाटी स्थित कन्या इंटर कॉलेज व कलालघाटी स्वास्थ्य केंद्र का नाम शहीद धनवीर सिंह के नाम पर रखने का आश्वासन दिया। कहा कि कोटद्वार की जनता की ओर से जितनी भी समस्याएं उन्हें उपलब्ध करवाई जाएंगी वह गंभीरता से उनका निराकरण करेंगे।

युवा कांग्रेस ने दिखाए काले झंडे, आप ने किया प्रदर्शन
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कोटद्वार आगमन पर युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देवी मंदिर के समीप उनके काफिले को काले झंडे दिखाए। कार्यकर्ताओं ने कहा कि सत्ता में बैठी भाजपा सरकार ने विकास के नाम पर केवल जनता को गुमराह करने का कार्य किया है। हकीकत यह है कि पिछले साढ़े चार वर्षों में कोटद्वार में विकास के नाम पर एक ईंट तक नहीं लगाई गई है।

वहीं, आमआदमी पार्टी के कार्यकताओं ने मुख्यमंत्री के कोटद्वार पहुंचते हुए बालासौड़ में आक्रोश रैली निकाली। आक्रोश रैली में शामिल आप कार्यकर्ताओं को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया था।

मुख्यमंत्री के पहुंचते ही भरे जाने लगे गड्ढे
शहर की सड़कों पर बने जिन गड्ढों को भरने के लिए शहर वासी वर्षो से संघर्ष कर रहे थे वह मुख्यमंत्री के कोटद्वार पहुंचते ही भरे जाने लगे। बीईएल रोड से मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल तक लोकनिर्माण विभाग गड्ढों को भरने में जुटा हुआ था। सरकारी सिस्टम की इस तत्परता को देख क्षेत्रवासी भी चकित रह गए। क्षेत्रवासियों का कहना था कि काश हमारे शहर में मुख्यमंत्री हर महीने आते तो शहर की सड़के चकाचक बनी रहती। गड्ढों के कारण वाहन चालकों को दुर्घटना का शिकार नहीं होना पड़ता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!