खेल

फ्रांस पर जीत के साथ स्पेन यूरो के फाइनल में

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

म्यूनिख,  लैमिन यामल और दानी ओल्मो के त्वरित गोलों की बदौलत स्पेन ने मंगलवार देर रात यूरो कप 2024 के सेमीफाइनल में फ्रांस पर 2-1 से जीत हासिल की और खिताबी मुकाबले में स्थान बना लिया। 16 वर्षीय उभरते सितारे यामल यूरो में सबसे कम उम्र के गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए। रिपोर्ट के अनुसार, स्पेन ने शानदार शुरुआत की और मैच का पहला मौका तब मिला जब फैबियन रुइज़ ने लगभग पांच मिनट के बाद सुदूर पोस्ट पर हैडर लगाया। 9वें मिनट में, फ्रांस, जो ओपन प्ले से स्कोर किए बिना अंतिम चार में पहुंच गया था, ने गतिरोध तोड़ दिया जब किलियन एमबाप्पे के इन-स्विंगिंग क्रॉस पर रान्डल कोलो मुआनी को करीब से गोल कर दिया।
स्पेन ने बराबरी के लिए लगातार दबाव डाला लेकिन शुरू में फ्रांस की सुव्यवस्थित रक्षा को भेदना मुश्किल हो गया।
हालाँकि, ला रोजा के प्रयासों का फल मिल गया जब यामल ने 21वें मिनट में गेंद को नेट के शीर्ष कोने में पहुंचाया।
केवल चार मिनट बाद लेस ब्लेस के लिए हालात और खराब हो गए जब ओल्मो ने फ्रांसीसी रक्षापंक्ति को भेदते हुए स्कोर 2-1 कर दिया।
खेल पुन: आरंभ होने के बाद, डिडिएर डेसचैम्प्स के खिलाड़ी, जो प्रतियोगिता में पहली बार पिछड़ रहे थे, आगे बढ़े और स्पेन पर उनके क्षेत्र में दबाव बना दिया।
स्पेन ने अपने सभी खिलाडिय़ों को गेंद के पीछे रखा। ओस्मान डेम्बेले के खतरनाक क्रॉस को रोकने के लिए गोलकीपर के मजबूर होने से पहले फ्रांस के ऑरेलियन टचौमेनी का हैडर उनाई साइमन के हाथों में चला गया।
फ्ऱांस और स्पेन ने समापन चरण में आक्रमण किए, जिसमें एमबाप्पे और यामल क्षेत्र के किनारे से करीब आ गए। फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए स्पेन की रक्षापंक्ति मैच के शेष भाग तक मजबूत रही, जहां उनका मुकाबला इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।
फ्रांस के कोच डेसचैम्प्स ने कहा, हम स्कोरिंग शुरू करने में सफल रहे, जो बहुत अच्छा था, लेकिन स्पेन ने हमसे बेहतर खेल खेला। हमने अंत तक प्रयास किया।
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!