खेल

स्पेन के कोच ने कहा, हम जीत के हकदार थे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बर्लिन, स्पेन ने रिकॉर्ड चौथी बार यूरो कप की ट्रॉफी अपने नाम की है। बर्लिन के ओलंपिया स्टेडियम में रविवार देर रात खेले गए फाइनल मुकाबले में स्पेन ने इंग्लैंड को 2-1 से हराया। मैच के बाद स्पेन के कोच ने कहा कि टीम पहले से ही जीत की हकदार थी।
स्पेन सबसे ज्यादा चार बार यूरो कप का खिताब जीतने वाली टीम बन गई है। जबकि इंग्लैंड की यूरो कप में फाइनल में लगातार दूसरी हार है।
90 मिनट के मुकाबले में दोनों टीमों ने अंत तक लड़ाई जारी रखी। स्पेन के लिए निको विलियम्स (47वें मिनट) और सब्सिट्यूट प्लेयर मिकेल ओयारजाबल ने (86वें मिनट) गोल किए। वहीं, इंग्लैंड के लिए एकमात्र गोल कोल पामर (73वें मिनट) ने किया।
सब्स्टीट्यूट मिकेल ओयारज़ाबल ने समय से चार मिनट पहले गोल कर स्पेन को रविवार को इंग्लैंड पर 2-1 की यूरो 2024 की जीत और रिकॉर्ड चौथी बार यूरोपीय खिताब दिलाया।पहला हाफ दोनों टीमों के प्रयासों के बावजूद गोलरहित रहा। मैच के तीनों गोल दूसरे हाफ में हुए।
बेहद सतर्क पहले हाफ के बाद गेंद पर जहां स्पेन के पास अधिक कब्ज़ा था, वहीं इंग्लैंड को लक्ष्य पर एकमात्र शॉट मिला। दूसरे हाफ में खेल फिर से शुरू होने के बाद स्पेन को गतिरोध तोडऩे में केवल दो मिनट लगे।युवा लेमिन यामल को दाहिनी ओर जगह मिली और साथी विंगर निको विलियम्स को क्रॉस दिया जिन्होंने गोल दागने में कोई गलती नहीं की जिससे इंग्लैंड पिछड़ गया।इसके बाद स्पेन ने कई हमलों के साथ इंग्लैंड की पहले से ही मजबूत रक्षा पंक्ति को तोड़ दिया। इंग्लैंड के बॉस गैरेथ साउथगेट ने एक घंटे के बाद अप्रभावी हैरी केन के स्थान पर ओली वॉटकिंस को भेजा, पिछले महीने के उनके सबसे रचनात्मक खिलाड़ी कोल पामर 10 मिनट बाद उनके साथ शामिल हो गए।इसका फ़ायदा लगभग तुरंत ही मिला जब जूड बेलिंगहैम ने गेंद को वापस पामर के रास्ते में डाल दिया और स्थानापन्न खिलाड़ी ने 73वें मिनट में 20 मीटर का एक सटीक शॉट लगाकर बराबरी का गोल दाग दिया। इंग्लैंड के प्रशंसकों की भीड़, जिनकी संख्या उनके प्रतिद्वंद्वियों से काफी अधिक थी, में विस्फोट हो गया और रात का पूरा माहौल बदल गया।हालांकि, स्पेन ने तूफ़ान का सामना किया और 68वें मिनट में आए ओयारज़ाबल ने हमला कर दिया। दूसरे छोर पर अभी भी अधिक नाटक का समय था क्योंकि स्पेन के गोलकीपर उनाई साइमन ने एक कोने से डेक्लान राइस के हेडर को रोक दिया और दानी ओल्मो ने मार्क गुही के फॉलो-अप को लाइन पर रोक दिया। इंग्लैंड को बराबरी से मिली राहत ज्यादा देर तक टिकी नहीं रह सकी।स्थानापन्न मिकेल ओयारज़ाबल ने निर्धारित समय से चार मिनट पहले स्पेन के लिए विजयी गोल दाग कर इंग्लैंड की उम्मीदों को फिर तोड़ दिया।इंग्लैंड के कोच साउथगेट ने कहा, मुझे अपनी टीम पर गर्व है। उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया, लेकिन हमारा प्रदर्शन यह मैच जीतने के लिए पर्याप्त नहीं था। स्पेन पूरे टूर्नामेंट में बेहतर था और खिताब जीतने का हकदार था। हमारे पास गोल करने के अधिक अवसर नहीं थे, और हमने अंत में कुछ गलतियां कीं।स्पेन के कोच ने कहा, स्पेन ने चौथी बार यूरो खिताब जीता है। मैं इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकता। यह हमारे लिए अच्छा दिन है। मेरी टीम यूरोपीय चैम्पियनशिप जीतने की हकदार थी। मुझे उन पर बहुत गर्व है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!