खेल

शमी ने गेंद से छेड़छाड़ संबंधी इंजमाम-उल-हक की टिप्पणी को कार्टूनगिरी करार दिया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली,  पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक द्वारा टी20 विश्व कप 2024 के दौरान युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की रिवर्स स्विंग उत्पन्न करने की क्षमता पर सवाल उठाने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने साथी अर्शदीप सिंह का जोरदार बचाव किया है।इंजमाम की टिप्पणी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के सुपर 8 मैच के बाद आई, जहां अर्शदीप ने तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर भारत की 24 रन की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
रोहित शर्मा को उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बावजूद, अर्शदीप ने अपने स्पैल के लिए प्रशंसा अर्जित की, जिसमें डेविड वार्नर, टिम डेविड और मैथ्यू वेड को आउट करना शामिल था। इंजमाम ने अर्शदीप की रिवर्स स्विंग कराने की क्षमता पर संदेह व्यक्त करते हुए कहा था कि किसी गेंदबाज के लिए 14वें या 15वें ओवर की शुरुआत में इस तरह की मूवमेंट हासिल करना असामान्य है।
इसके जवाब में शमी ने इंजमाम के दावों की आलोचना की। रिवर्स स्विंग में अपनी विशेषज्ञता के लिए माने जाने वाले शमी ने आरोपों को खारिज कर दिया और अपने टीम साथी और खेल की ईमानदारी का बचाव किया।
शमी ने कहा, मैं इंजमाम भाई से एक ही बात कहना चाहता हूं कि मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। अगर आप भी ऐसा ही करते हैं तो क्या यह बॉल टैंपरिंग नहीं है? जो लोग उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे, वे उनके निशाने पर होंगे।
शमी ने पूर्व क्रिकेटरों से निराधार आरोप लगाने से बचने और निराधार दावों से जनता को गुमराह करने से बचने का आग्रह किया। उन्होंने महान पाकिस्तानी गेंदबाज वसीम अकरम का भी समर्थन किया, जिन्होंने पहले रिवर्स स्विंग हासिल करने के लिए गेंद से छेड़छाड़ के विचार को खारिज कर दिया था और कहा था कि अंपायर गेंद की स्थिति को सख्ती से नियंत्रित करते हैं।
उन्होंने कहा,मुझे उम्मीद नहीं है कि पूर्व खिलाड़ी होने के बावजूद आप ऐसी बातें कह सकते हैं। यहां तक कि वसीम अकरम ने भी कहा कि अंपायर आपको गेंद कैसे देते हैं और इसमें कोई उपकरण लगाना संभव नहीं है। इस तरह की कार्टूनगिरी अच्छी नहीं है। ये बयान लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए हैं।
अर्शदीप सिंह टी20 विश्व कप में भारत के बेहतरीन प्रदर्शन करने वालों में से एक थे, जो आठ मैचों में 7.61 की इकॉनमी रेट से 17 विकेट लेकर दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उनके प्रदर्शन में संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ उल्लेखनीय चार विकेट शामिल थे।
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!