देश-विदेश

महिला डॉक्टर की रहस्यमय मौत : सीएम ममता ने कहा, बंगाल सरकार सीबीआई जांच को तैयार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोलकाता , कोलकाता स्थित आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक महिला डॉक्टर की रहस्यमय मौत की सीबीआई जांच की मांग पर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार मामले की किसी भी एजेंसी से जांच कराने को तैयार है। मीडिया से बात करते हुए सीएम बनर्जी ने कहा कि अगर अस्पताल के मेडिकल छात्र और हाउस स्टाफ मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग करते हैं, तो उनकी सरकार तैयार है। मुख्यमंत्री ने कहा, हमारे पास इस मामले में छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। मामले में गिरफ्तार व्यक्ति को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में पेश किया जाएगा। हम दोषियों के लिए मृत्युदंड की मांग करेंगे। लेकिन अगर आंदोलनकारी छात्र पुलिस के अलावा किसी दूसरी एजेंसी से जांच चाहते हैं, तो हम इसके खिलाफ नहीं हैं। अगर सीबीआई जांच होती है, तो हमें कोई समस्या नहीं है।
उन्होंने यह भी कहा कि इस बात की भी जांच की जाएगी कि क्या अस्पताल प्रशासन की ओर से ऐसी घटनाओं को रोकने में कोई चूक हुई है और सीसीटीवी कैमरे लगे होने के बावजूद अस्पताल परिसर में यह घटना कैसे हो गई। उन्होंने आंदोलनकारी डॉक्टरों से अपील की कि वे यह सुनिश्चित करें कि उनके आंदोलन के कारण अस्पताल आने वाले मरीजों को परेशानी न हो।
इससे पहले कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत कुमार गोयल ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर पीडि़ता के परिवार के सदस्य पुलिस के अलावा किसी अन्य एजेंसी से मामले की जांच कराने पर जोर देते हैं, तो पुलिस को कोई आपत्ति नहीं होगी। पुलिस ने मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!