खेल

दो साल बाद टेस्ट में वापसी करेंगे ऋषभ पंत!

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। वनडे और टी20 में वापसी कर चुके ऋषभ पंत टेस्ट टीम में भी वापसी को तैयार हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए संभवत: सोमवार, 9 सितंबर को भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा हो सकती है। ऐसे में ऋषभ पंत की वापसी हो सकती है। वनडे और टी20क में शानदार प्रदर्शन के बाद पंत फिलहाल दलीप ट्रॉफी में इंडिया-बी का हिस्सा हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, ऋषभ पंत की वापसी लगभग तय मानी जा रही है। हालांकि, 19 सिंतबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह बनेगी या नहीं यह टीम मैनेजमेंट, कप्तान रोहित और कोच गौतम गंभीर पर निर्भर करेगा। पंत ने आखिरी बार टेस्ट मैच बांग्लादेश के ही खिलाफ दिसंबर, 2022 में खेला था। यही नहीं पंत को ध्रुव जुरेल से भी चुनौती मिल सकती है। ऋषभ की अनुपस्थिति में जुरेल ने इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन किया था।
आकाशदीप को मिल सकती है जगह
पंत के अलावा, इस साल मार्च में धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ भारत में आखिरी टेस्ट खेलने वाली टीम में कुछ बदलाव की उम्मीद है। रजत पाटीदार को छोड़कर अधिकांश बल्लेबाजों को टीम में बरकरार रखा जा सकता है। तेज गेंदबाजी आक्रमण में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज शामिल होंगे। दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के खिलाफ इंडिया ए के लिए नौ विकेट लेकर प्रभावित करने वाले आकाशदीप तीसरे तेज गेंदबाज हो सकते हैं।
ऐसा हो सकता है स्पिन खेमा
आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी को रिटर्न किया जा सकता है। साथ ही अक्षर पटेल को रिजर्व स्पिनर के रूप में चुना जा सकता है। हालांकि, चयनकर्ताओं के सामने मुख्य सवाल बल्लेबाजी लाइन-अप होगी। कप्तान रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और विराट aकोहली के बाद चयनकर्ताओं को 15 सदस्यीय टीम के लिए दो या तीन और बल्लेबाजों की आवश्यकता होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!