खेल

सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने एक ओवर में बनाए 30 रन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-ऑस्ट्रेलिया की पहले टी20 मैच में इंग्लैंड पर दमदार जीत
साउथम्पटन,  ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 23 गेंदों पर 59 रनों की पारी के दौरान सैम करन के एक ओवर में 30 रन बटोरे। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहले टी20 मैच में 28 रन से हरा दिया।बुधवार को खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी चुनी। हेड ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के पांचवें ओवर में करन की गेंद पर तीन चौके और तीन छक्के जड़े, जिससे आस्ट्रेलिया ने 179 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में मेजबान टीम 151 रनों पर सिमट गई।हेड ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और पावरप्ले में 50 रन बना लिए। उन्होंने मैथ्यू शॉर्ट (41) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए तेजी से 86 रन जोड़े।
मैच में एक समय ऑस्ट्रेलिया 200 से अधिक का स्कोर बनाने की राह पर तेजी से बढ़ रहा था, लेकिन लियाम लिविंगस्टोन (3-22) ने मेहमान टीम को 179 रन तक सीमित कर दिया।
अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (2/32) ने नई गेंद से ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी गेंदबाजी की। एडम जम्पा (2/20) और सीन एबॉट (3/28) ने भी इंग्लिश टीम पर दबाव बनाया और उन्हें लक्ष्य से बहुत दूर रखा।
इस जीत से ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त मिल गई है। अगला मैच शुक्रवार को कार्डिफ में होगा।
हेड ने करन के खिलाफ जो 30 रन बनाए, उन्होंने एक टी20 अंतरराष्ट्रीय ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का आस्ट्रेलियाई पुरुष रिकार्ड बना लिया। इसके साथ ही बाएं हाथ का यह बल्लेबाज रिकी पोंटिंग, डेनियल क्रिस्टियन और मिचेल मार्श जैसे हमवतन खिलाडिय़ों की श्रेणी में शामिल हो गया, जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है।
एक टी20 अंतरराष्ट्रीय ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड पिछले महीने तब बना जब समोआ के डेरियस विसर ने वानुअतु के खिलाफ एक ओवर में 39 रन बनाए, जबकि पुरुषों के टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में इससे पहले पांच बार एक ओवर में 36 रन बने हैं। जिसमें आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के 2007 संस्करण में युवराज सिंह का नाम भी शामिल है।
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!