उत्तराखंड

भूमि विवाद में दंपति पर चलाई गोलियां, भगदड़ मची

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

 

रुद्रपुर। भूमि विवाद में दो पक्षों के बीच चल रही पंचायत के दौरान एक युवक ने दंपति पर गोलियां चला दीं। दंपति किसी तरह बचा। वहीं, फायरिंग से मौके पर भगदड़ मच गयी। पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। मौके से एक जिंदा कारतूस और एक खोखा बरामद हुआ है। मामले में अभी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।
कीरतपुर निवासी जोगेंद्र के अनुसार उन्होंने एक महिला से कीरतपुर में ही एक प्लाट खरीदा था। एक लाख 30 हजार रुपये देने के बावजूद उन्हें प्लाट पर कब्जा नहीं दिया गया। कई बार गुहार लगाने पर भी बात नहीं बनी तो गोविंद नाम के एक व्यक्ति ने दोनों पक्षों के बीच सहमति बनाने का प्रयास किया। इसके लिये गोविंद ने दंपति और विक्रेता महिला को बातचीत के लिये दानपुर बुलाया। जोगेंद्र के अनुसार सोमवार शाम चार बजे वह अपनी पत्नी सपना और दो बच्चों सूरज-दिव्यांश संग दानपुर पहुंचे। यहां कुछ अन्य लोग भी मौजूद थे। विक्रेता महिला कुछ देर बाद स्कूटी पर एक युवक संग पहुंची। दोनों पक्षों में बातचीत शुरू हुयी, इस दौरान लोगों ने भी महिला को समझाने का प्रयास किया। आरोप है कि इसी बीच महिला के साथ आये युवक ने जोगेंद्र की कनपटी पर पिस्टल लगा दी और धमकाने लगा। विरोध करने पर उसने जोगेंद्र और उनकी पत्नी पर गोली चला दी। दोनों किसी तरह बचे।
बाद में आरोपी दो राउंड हवाई फायरिंग करते हुये महिला को लेकर भाग निकला। आरोप है कि युवक दो पिस्टल लेकर आया था, जिन्हें लहराते हुये वह दहशत फैलाता हुआ निकला। उधर, घटना से अफरातफरी मच गयी। सूचना पर एसएसआई सतीश चंद्र कापड़ी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद आरोपी की तलाश में दबिश शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस ने एक जिंदा कारतूस और खोखा भी बरामद किया। गांव दानपुर में भूमि विवाद के चलते गोलियां चलाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने कारतूस बरामद कर सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित कर लिया है। पीड़ित की तहरीर आने के बाद मुकदमा पंजीत किया जाएगा। साथ ही आरोपी युवक और महिला की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!