कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार के ट्रेंचिंग ग्राउंड व मोटर नगर बस अड्डे को करें कार्रवाई तेज : विस अध्यक्ष

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने शहरी विकास विभाग के प्रभारी सचिव को दिए निर्देश
कोटद्वार/देहरादून : विधानसभा अध्यक्ष व कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण ने नगर निगम कोटद्वार में कूड़े के निस्तारण के लिए ट्रेंचिंग ग्राउंड और मोटर नगर के अधूरे बस अड्डे के निर्माण को लेकर शहरी विकास विभाग के प्रभारी सचिव विनोद कुमार सुमन के साथ बैठक की।
विधानसभा भवन देहरादून में आयोजित बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि जल्द से जल्द कोटद्वार में कूड़ा निस्तारण के लिए ट्रेंचिंग ग्राउंड बनाने के लिए कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि कोटद्वार में ट्रेंचिंग ग्राउंड न होने से रोजाना निकलने वाले कचरे का निस्तारण एक बड़ी समस्या बन गई है। बता दें, वर्तमान में पूरे शहर का कूड़ा खोह नदी के किनारे डाला जा रहा है। पहले नगर पालिका में 11 वार्ड थे, वहीं अब नगर निगम में 40 वार्ड हैं। इसलिए अब खोह नदी के किनारे बनाए गए अस्थायी ट्रेंचिंग ग्राउंड में कूड़े के लिए जगह कम पड़ रही है। वहीं, कूड़े के ढेर लगने से समस्या इतनी विकराल हो चुकी है कि कूड़ा मुक्तिधाम के गेट तक फैल चुका है। जिससे लोगों को आवाजाही में तो परेशानी हो ही रही है, साथ ही उनके स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ रहा है। विधानसभा अध्यक्ष ने नगर में साफ सफाई के लिए जगह-जगह पर डस्टबिन लगाने के निर्देश दिए। विधानसभा अध्यक्ष ने शहरी विकास के प्रभारी सचिव विनोद कुमार सुमन को शीघ्र ही कोटद्वार शहर में ट्रेंचिंग ग्राउंड एवं मोटर नगर के गड्ढे की समस्या के निस्तारण के लिए स्थलीय निरीक्षण करने के निर्देश दिए। इस दौरान कोटद्वार नगर निगम के नगर आयुक्त किशन सिंह नेगी भी मौजूद रहे।

बरसात से पहले कराएं नालियों की सफाई
विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कहा कि कोटद्वार में बरसात से पहले नालियों की सफाई करा दी जाए। साथ ही नालियों के मरम्मत कार्य को भी पूर्ण कर लिया जाए, जिससे सड़कों पर पानी जमा न हो और लोगों के घरों में भी जल भराव की समस्या उत्पन्न न हो। बता दें कि अभी तक नगर निगम ने जल निकासी को लेकर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है। जिससे थोड़ी सी बारिश के कारण ही सड़कें नदियों में तब्दील हो जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!