कार्यक्रमों की पूर्व सूचना ग्राम स्तर तक पहुंचाएं अधिकारीर: किशोर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

नई टिहरी। ब्लक सभागार चंबा में आयोजित तहसील दिवस में मात्र 10 शिकायतें दर्ज की गयी। तहसील दिवस में पहुंचे टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने अधिकारियों को इस प्रकार के कार्यक्रमों की पूर्व सूचना ग्राम सभा स्तर तक पहुंचाने के निर्देश दिए। जिससे ग्रामीण अपनी संबंधित शिकायतों को दर्ज करा कर समाधान पा सके।
मंगलवार को ब्लक सभागार चंबा में आयोजित तहसील दिवस में 10 शिकायते दर्ज की गयीं। एसडीएम टिहरी अपूर्वा ने दो शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया। क्षेपंस पंकज बरवाण एवं सुपखपाल सिंह जड़धारी ने नागणी-जड़धार गांव मोटर की प्रारंभिक आधा किमी सड़क की खस्ताहाल स्थिति की शिकायत दर्ज कराई। सभासद शक्ति जोशी ने एनएच की ओर से सड़क किनारे नालियों की सफाई एवं निर्माण नहीं किए जाने, दिखोल गांव से गुल्डी गांव तक नालियों के क्षतिग्रस्त होने, नालियों में बिछी पाइप लाइन को नहीं हटाये जाने का मुद्दा उठाया। ग्रामसभा छाती निवासी गोपाल सिंह रावत ने सड़क निर्माण में कटे खेतों का मुआवजा दिए जाने, गुड्डी देवी ने अलवेदर रोड़ निर्माण के तहत भूमि मुआवजा देने, जयेंद्र सिह सजवाण ने पुस्ता निर्माण का भुगतान करने, ढरसाल गांव क्षेपंस रजनी भट्ट ने जंगली जानवरों के आतंक से निजात दिलाने की मांग की। इस मौके पर ब्लक प्रमुख शिवानी बिष्ट, बीडीओ देवकीनंदन बडोला, प्रधान संगठन के अध्यक्ष सुधीर बहुगुणा, भाजपा मंडल अध्यक्ष सुशील बहुगुणा, रघुवीर रावत, दर्मियान सिंह सजवाण, विक्रम तोपवाल, जयपाल सिंह आदि मौजूद रहे।
तहसील दिवस पर 4 शिकायतें दर्ज
देवप्रयाग। तहसील मुख्यालय देवप्रयाग में एसडीएम कीर्तिनगर की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित हुआ। यहां महज चार शिकायतें ही दर्ज हुईं। इनमें लावारिश गोवंश व कुत्तों से हो रही दिक्कत, बस अड्डे पर पेयजल की किल्लत शामिल रहीं। एसडीएम सोनिया पंत ने समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए। इस मौके पर तहसीलदार मानवेंद्र बर्त्वाल, राजस्व निरीक्षक मदन लाल, ईओ रघुवर राय, ईई जल संस्थान नरेशपाल, सभासद रूपेश गुसाई आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!