एडीजी समेत कई अफसरों के तबादले, निर्वाचन आयोग को मिली थी शिकायत

Spread the love

नई दिल्ली । चुनाव आयोग ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में एडीजी सहित कई अफसरों के तबादले किए हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, जिन अधिकारियों का तबादला किया है उनमें पश्चिम क्षेत्र के एडीजी संजय सिंह, डीसीपी (दक्षिण कोलकाता) सुधीर नीलकंठ, एसपी (कूच बिहार) के कन्नन, एसपी (डायमंड हार्बर) अविजित बनर्जी और झारग्राम की जिला निर्वाचन अधिकारी आयशा रानी का नाम शामिल हैं।
सूत्रों ने कहा कि इन अधिकारियों के बारे में शिकायतें थीं और उनकी निगरानी में क्षेत्रों में हिंसा की खबरें थीं। चुनाव आयोग के निर्देश में कहा गया है कि चुनाव पूरा होने तक आयशा रानी मुख्य सचिव के कार्यालय से जुड़ी रहेंगी।आयोग ने आदेश के मुताबिक, राजेश कुमार को एडीजी पश्चिम क्षेत्र, जोएशी दासगुप्ता को डीईओ झारग्राम, अरिजीत सिन्हा को एसपी (डायमंड हार्बर), देबाशीष धर को एसपी (कूचबिहार) और आकाश मघरिया को डीसीपी (दक्षिण कोलकाता) के रूप में को तैनात किया गया है।
बता दें कि बंगाल में 294 सीटों के लिए आठ चरणों में वोटिंग होगी। 27 मार्च को पहले चरण के लिए मतदान होंगे। पहले चरण में 38 सीटों पर वोटिंग होगी। दूसरे चरण का मतदान 1 अप्रैल को होगा, इसके तहत 30 सीटों पर लोग वोट डालेंगे। तीसरे चरण की वोटिंग के लिए 6 अप्रैल का दिन तय किया गया है, जहां 31 सीटों पर लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।
वहीं,10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग होगी। पांचवें चरण का चुनाव 17 अप्रैल को होगा, जहां 45 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसके अलावा 22 अप्रैल को छठे चरण में 41 सीटों, 26 अप्रैल को सातवें चरण के तहत 36 सीटों तो वहीं आखिरी और आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होगी। दो मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!