आडवाणी बोले, पूरा हो रहा महत्वपूर्ण सपना,भारतवासियों के लिए ऐतिहासिक दिन

Spread the love

नई दिल्ली, एजेंसी। राम मंदिर के भूमि पूजन से पहले पूर्व उपप्रधानमंत्री और भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने कहा कि राम मंदिर आंदोलन में भाग्य से मुझे 1990 में सोमनाथ से अयोध्या तक राम रथयात्रा के रूप में एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिली, जिसने आकांक्षाओं, ऊर्जा और जुनून को मजबूत करने में मदद की। कई बार महत्वपूर्ण सपनों को पूरा होने में लंबा वक्त लगता है, लेकिन जब भी पूरे होते हैं, इंतजार सार्थक हो जाता है। मेरा एक ऐसी सपना पूरा होने जा रहा है। माननीय पीएम मोदी राम मंदिर की आधारशिला रखने जा रहे हैं। यह मेरे साथ-साथ सभी भारतवासियों के लिए ऐतिहासिक और भावुक दिन है। इस शुभ अवसर पर मैं उन सभी संतों, नेताओं और देश-विदेश के जनमानस के प्रति तज्ञता व्यक्त करता हूं जिन्होंने राम जन्मभूमि आंदोलन में मूल्यवान योगदान और बलिदान दिया।
मुद्दा विहिप समेत संघ परिवार भले ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए साधु-संतों व अन्य लोगों को जोड़ने में जुटा रहा हो, लेकिन लाल ष्ण आडवाणी ने अपनी रथयात्रा के सहारे इस मुद्दे को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया। 1990 में गुजरात के सोमनाथ से शुरू हुई उनकी रथयात्रा को बिहार में तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने रोक दिया, तब तक यह आम लोगों का मुद्दा बन चुका था।
1992 में अयोध्या में विवादास्पद ढांचे के विध्वंस के समय लाल ष्ण आडवाणी खुद मंच पर उपस्थित थे, इसी कारण सीबीआइ ने आपराधिक साजिश में उन्हें आरोपित बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!