बिग ब्रेकिंग

खेलो इंडिया का उद्घाटन कर बोले प्रधानमंत्री, ‘घर जैसा एहसास कराएंगे तमिलनाडु के मेजबान’

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चेन्नई, एजेंसी। तमिलनाडु दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेलो इंडिया का उद्घाटन करने के मौके पर खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं। राजधानी चेन्नई में आयोजित समारोह में पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं देश भर से चेन्नई आए सभी एथलीटों और खेल प्रेमियों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं। आप सब मिलकर ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की सच्ची भावना का प्रदर्शन कर रहे हैं।’ प्रधानमंत्री मोदी ने भरोसा जताया कि तमिलनाडु के गर्मजोशी भरे लोग, खूबसूरत तमिल भाषा, संस्कृति, खान-पान और स्थानीय पकवान की मदद से यहां आने वाले तमाम खिलाड़ियों को घर जैसा महसूस कराएंगे।
पीएम मोदी ने कहा, ऐसे कितने ही खिलाड़ी इस धरती से निकले हैं जो हर खेल में कमाल कर रहे हैं। मुझे विश्वास है कि आप सभी को तमिलनाडु की इस धरती से और ज्यादा प्रेरणा मिलेगी। हम सभी भारत को दुनिया के टॉप स्पोर्टिंग देशों में देखना चाहते हैं। इसके लिए बहुत जरूरी है कि देश में लगातार बड़े स्पोट्र्स इवेंट हों, खिलाड़ियों का अनुभव बढ़े और ग्राउंड लेवल से खिलाड़ी चुनकर बड़े इवेंट्स खेलने आएं। ‘खेलो इंडिया’ अभियान आज इसी भूमिका को निभा रहा है।
प्रधानमंत्री मोदी खेलो इंडिया के उद्घाटन से पहले तमिलनाडु की जनता के बीच भी पहुंचे। उन्होंने रोड शो के दौरान जनता का अभिवादन स्वीकार किया। पीएम मोदी के आगमन से उत्साहित चेन्नई की जनता सड़क के किनारे खड़े होकर प्रधानमंत्री पर फूल बरसाती नजर आई। पीएम मोदी ने खेलो इंडिया का उद्घाटन राजधानी चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में किया। यूथ गेम्स के उद्घाटन समारोह में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे।
प्रधानमंत्री के आगमन पर पहले दिन स्थानीय लोगों के अलावा उत्साही भाजपा समर्थकों ने फूल, माला और पार्टी के झंडे के साथ उनका स्वागत किया। हजारों लोग सड़कों के दोनों ओर खड़े दिखे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के बारे में जारी बयान के मुताबिक पीएम मोदी 20-21 जनवरी को तमिलनाडु के कई महत्वपूर्ण मंदिरों में दर्शन-पूजन भी करेंगे। 20 जनवरी को सुबह करीब 11 बजे प्रधानमंत्री तिरुचिरापल्ली में श्री रंगनाथस्वामी मंदिर जाएंगे। इस मंदिर में विद्वानों का समूह कंबा रामायणम के छंदों का पाठ कर रहा है। पीएम मोदी इसे भी सुनेंगे।
20 जनवरी को ही दोपहर करीब 2 बजे रामेश्वरम पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री श्री अरुल्मिगु रामनाथस्वामी मंदिर में भी दर्शन-पूजन करेंगे। 21 जनवरी को प्रधानमंत्री धनुषकोडी के कोठंडारामस्वामी मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। धनुषकोडी के पास ही पीएम मोदी अरिचल मुनाई भी जाएंगे। ऐसी मान्यता है कि लंकापति रावण के साथ संग्राम से पहले श्रीराम की सेना ने राम सेतु का निर्माण इसी स्थान से शुरू किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!