कोटद्वार-पौड़ी

पदोन्नति के बाद अब स्थानांतरण की प्रक्रिया शुरू की जाए

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। राजकीय शिक्षक संघ दुगड्डा ब्लॉक शाखा की कोटद्वार स्थित संगठन कार्यालय में अध्यक्ष अब्बल सिंह रावत की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित कर शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई।
बैठक में वक्ताओं ने कहा कि करोना संक्रमण के कारण विद्यालय बंद होने से छात्रों की पढ़ाई का बहुत नुकसान हुआ है। लेकिन अब विद्यालय खुलने पर छात्रों की पढ़ाई का जो भी नुकसान हुआ है उसकी भरपाई के लिए शिक्षक अपना पूरा योगदान देने का प्रयास करेंगे। यद्यपि इस दौरान शिक्षकों द्वारा ऑनलाइन शिक्षण कार्य किया गया लेकिन पहाड़ी क्षेत्रों में नेटवर्क कनेक्टिविटी न होने के कारण छात्रों को इसका लाभ नहीं मिल पाया।े
इस अवसर पर संगठन के जिला मंत्री मनमोहन सिंह चौहान ने कहा शिक्षक कई वर्षों से अपने न्याय उचित मांगो में विभिन्न संवर्गो में पदोन्नति व स्थानांतरण की मांग कर रहे हैं। इसी के तहत सरकार द्वारा हाल ही में पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू की गई है। सरकार की इस पहल का संगठन स्वागत करता है, परंतु इसी प्रकार विद्यालयों में सभी रिक्त पदों पर स्थानांतरण की प्रक्रिया भी शुरू की जानी चाहिए। जिससे वर्षों से दुर्गम में सेवाएं दे रहे शिक्षकों को न्याय मिल सके इससे शैक्षिक गुणवत्ता में भी बढ़ोतरी होगी।
इसी दौरान खंड शिक्षा अधिकारी से मुलाकात कर, शिक्षकों के विभिन्न प्रकरणों को एक निश्चित समय अवधि में निस्तारित किए जाने या निस्तारण हेतु सक्षम स्तर पर अधिकारियों को प्रेषित किए जाने की मांग की। खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा आश्वस्त किया गया है। कि शिक्षकों की जो भी प्रकरण होंगे, वो एक निश्चित समय अवधि में निस्तारित किए जाएंगे।
बैठक में जिला मंत्री मनमोहन सिंह चौहान, आशीष खर्कवाल, मुकेश रावत, राजेन्द्र भंडारी, डबल सिंह रावत, धीरेंद्र सिंह, पी एल बडोला ,विजेंद्र तोमर, अमित बलूनी, संजय रावत, जगदीश जोशी, सुनील बिष्ट, मनमोहन रौतेला, अतुल कुकरेती, नरेंद्र रावत शैलेंद्र पाथरी, विनोद पंत, आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!