बिग ब्रेकिंग

मुख्यमंत्री पद की शपथ के बाद सीएम धामी ने गिनाईं प्राथमिकताएं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पद एवं गोपनीयता की शपथ लेने के बाद कहा कि उत्तराखंड के विकास के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। कहा कि 2025 में जब उत्तराखंड अपनी 25वीं वर्षगांठ बना रहा होगा तब विकास के कई कार्य पूरे हो चुके होंगे। बुधवार को परेड ग्राउंड में आयोजित भव्य शपथ ग्रहण समारोह में शपथ लेने के बाद धामी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार उत्तराखंड में विकास के नए आयाम तय करेगी। चाहे रेल प्रोजेक्ट की बात हो या फिर अल वेदर रोड की बात हो, सभी निर्माण कार्य तय समय सीमा पर ही पूरे कर लिए जाएंगे।
धामी ने कहा कि प्रदेश में पलायन पर प्रहार करने के लिए भी ठोस रणनीति बनाकर कार्य किया जाएगा। उत्तराखंड के विशेषकर सीमावर्ती जिलों में मूलभूत सुविधाओं का विस्तार कर खाली हो चुके गांवों को दोबारा बसाया जाएगा। भरोसा दिलाया कि सरकारी विभागों में चल रहे रिक्त पदों को भरने के लिए भी विज्ञप्ति भी निकाली जाएंगी। धामी ने कहा कि प्रदेश के पर्वतीय जिलों में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने के लिए डक्टरों व पैरा-मेडिकल स्टाफ की भर्तियां भी निकाली जाएंगी ताकि, दूरस्थ क्षेत्रों मे रह रहे ग्रामीणों का अपने गांव के पास ही बेहतर और उम्दा स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके और पलायन रोका जा सके। उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए ठोस रणनीति बनाकर कार्य किया जाएगा। आपको बता दें कि उत्तराखंड के ऊपर अभी तक 60 हजार करोड़ रुपये से भी ज्यादा का कर्ज हो चुका है। सरकार को कर्ज का ब्याज चुकाने के लिए अलग से कर्ज लेना पड़ता है। ऐसे में अब धामी सरकार को उत्तराखंड में आय का साधन बनाने के लिए विचार करना होगा ताकि उत्तराखंड को इस कर्ज से मुक्ति मिल सके।

[pdf-embedder url=”https://dainikjayantnews.com/wp-content/uploads/2022/03/add-1.pdf” title=”add”]
सीएम पद की शपथ लेने के बाद पुष्कर सिंह धामी बुधवार शाम को हरिद्वार पहुंचे। उन्होंने गंगा आरती में शामिल होकर पूर्जा-अर्चना की। धामी ने प्रदेश की खुशहाली और सभी प्रदेशवासियों के अच्टे स्वास्थ्य की कामना भी की।
सीएम पुष्कर सिंह धामी की पहली कैबिनेट बैठक 24 मार्च को आयोजित की जाएगी। सूत्रों की बात मानें तो पहली कैबिनेट बैठक में ही सरकार कुछ बड़े फैसले ले सकती है। धामी के बाद आठ कैबिनेट मंत्रियों ने भी पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। आठ में से तीन विधायकों को पहली बार कैबिनेट मंत्री बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!