उत्तराखंड

25 जुलाई को होगा देहरादून-पिथौरागढ़ के बीच हवाई सेवा का ट्रायल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ देहरादून के बीच नियमित विमान सेवा के लिए फ्लाई बिग कंपनी का 20 सीटर विमान 25 जुलाई के ट्रायल लैंडिंग करेगा। विमान सेवा को लेकर सभी जरुरी तैयारी की गई हैं। दशकों से सीमांत की जनता नियमित विमान सेवा की मांग कर रहे हैं। व्यावसायिक उड़ान के लिए 25 जुलाई को पहली बार यहां 20 सीटर विमान से ट्रायल लैंडिंग होगी।
समझा जा रहा है कि इसकी सफलता के बाद ही यात्री सेवा के लिए तिथि का ऐलान किया जाएगा। प्रारंभ में इस विमान से देहरादून व पंतनगर के बीच आवागमन की सुविधा देने की कवायद चल रही है। जिलाधिकारी रीना जोशी ने बताया कि ट्रायल लैंडिग निर्धारित तिथि को होगी । इससे पूर्व 17 जनवरी 2019 में 9 सीटर विमान से देहरादून, हिंडन और पंतनगर के बीच विमान सेवा शुरू की गई थी।
जो मार्च 2020 में एयरपोर्ट में विमान के फिसलने के बाद बंद हो गई थी। तब से लोग विमान सेवा शुरू करने की मांग करते आ रहे हैं। इधर विमान सेवा के लिए चयनित कंपनी ने नियमित उड़ान का कोई कार्यक्रम जारी नहीं किया है। यात्रियों को भी बुकिंग के ऐलान का इंतजार है।

20 सीटर विमान से नियमित सेवा मिलती है तो इसका पूरे सीमांत जनपद के लोगों को लाभ मिलेगा। जनपद में पर्यटन कारोबार में भी इस हवाई सेवा शुरू होने के बाद उछाल आएगा। -राजेन्द्र भट्ट, अध्यक्ष, होटल एसो़पिथौरागढ़।

25 जुलाई को एयरपोर्ट में नियमित विमान सेवा के लिए 20 सीटर विमान की ट्रायल लैंडिंग होगी। -रीना जोशी, डीएम, पिथौरागढ़।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!