बिग ब्रेकिंग

एयरपोर्ट अथरिटी आफ इंडिया करेगा नैनी सैनी एयरपोर्ट पिथौरागढ़ का संचालन एवं प्रबंधन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मुख्यमंत्री की उपस्थिति में हुआ एम़ओ़यू़ हस्ताक्षरित
मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट अथरिटी के एक्जक्यूटिव डायरेक्टर से एयरपोर्ट के संचालन में की शीघ्रता की अपेक्षा
देहरादून। पिथौरागढ़ स्थित नैनी सैनी हवाई अड्डे का विकास, संचालन एवं प्रबंधन अब एयरपोर्ट अथरिटी अफ इंडिया द्वारा किया जायेगा। इस संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में गुरूवार को सचिवालय में उत्तराखण्ड नागरिक उड्डयन विभाग के मुख्य कार्याधिकारी सी़ रविशंकर तथा एयरपोर्ट अथरिटी अफ इंडिया के एक्जक्यूटिव डायरेक्टर एऩवी़ सुब्बारायडू के मध्य एम़ओ़यू़ हस्ताक्षरित किया गया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि नैनी सैनी एयर पोर्ट के संचालन, रखरखाव, विकास एवं प्रबंधन के लिये पूर्व में उन्होंने केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से अपेक्षा की थी कि नैनी सैनी एयरपोर्ट के सामरिक महत्व को देखते हुए इसे अपग्रेड करने तथा इसके बेहतर प्रबंधन के लिए एयरपोर्ट अथरिटी अफ इंडिया को हैंडओवर कर दिया जाए। इस संबंध में राज्य सरकार द्वारा भेजे गये प्रस्ताव पर निर्णय लिये जाने हेतु एयरपोर्ट अथरिटी अफ इंडिया और उत्तराखण्ड सरकार द्वारा अविलम्ब एम़ओ़यू की कार्यवाही पूर्ण करने की भी बात हुई थी। इसी के क्रम में आज यह एम़ओ़यू़ हस्ताक्षरित हुआ है। मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट अथरिटी व एक्जक्यूटिव डायरेक्टर से नैनी सैनी हवाई अड्डे से विमान सेवा के संचालन में शीघ्रता की अपेक्षा की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कुमाऊं की एयर कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए पंतनगर में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट प्रस्तावित है। मुख्यमंत्री ने पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए राज्य सरकार द्वारा प्रस्तावित नये अलाइनमेंट का ओएलएस सर्वे करने की भी एयरपोर्ट अथरिटी के अधिकारियों से अपेक्षा की।
इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूडी, एयरपोर्ट अथरिटी के अपरेशन हेड समीर सिंह, देहरादून एयरपोर्ट के निदेशक प्रभाकर मिश्रा आदि उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!