देश-विदेश

जीरो टलरेंस की बात करने वाली सरकार में महिलाओं के खिलाफ अपराध सबसे ज्यादा: अखिलेश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

लखनऊ , एजेंसी। यूपी विधानसभा सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए और सदन में मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जवाब मांगा।
अखिलेश यादव ने प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को लेकर सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने चंदौली, प्रयागराज और ललितपुर की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि यूपी में महिलाओं के खिलाफ सर्वाधिक अपराध हो रहे हैं।उन्होंने कोई कल्पना भी नहीं कर सकता है कि जहां अपराधियों के खिलाफ जीरो टलरेंस की नीति होने की बातें की जाती हैं वहां पुलिस घटना (चंदौली की घटना) को दूसरा रूप देने के लिए लड़की के शव को फांसी से लटका देती है।अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री इसका जवाब दें कि अपराध हो जाने के बाद जीरो टलरेंस की नीति अपनाई जाती है तो महिलाओं के खिलाफ अपराध न हों उसके लिए सरकार के पास क्या नीति है?उन्होंने योगी सरकार पर कानून व्यवस्था के मामले में पूरी तरफ फेल होने का आरोप लगाया।
नैनीताल ड्यूटी पर गए सिपाही की भवाली में पिस्टल गायब, एसएसपी ने किया सस्पेंड
रुद्रपुर। नैनीताल जिले में डयूटी पर गया कांस्टेबल की सरकारी पिस्टल खो गई। इस पर भवाली में पुलिस ने गुमशुद्गी दर्ज कर दिया है। इसे डयूटी में लापरवाही मानते हुए एसएसपी ने उसे निलंबित कर दिया है।
पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल ईश्वर साही की इन दिनों नैनीताल में डयूटी लगी हुई है। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले भवाली में उसके बैग से सरकारी पिस्टल खो गई। काफी खोजबीन के बाद भी पिस्टल नहीं मिली तो उसने भवाली थाना पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद भवाली पुलिस ने सरकारी पिस्टल खोने की गुमशुद्गी दर्ज कर ली। साथ ही रिपोर्ट एसएसपी यूएस नगर को भेजी गई थी। डयूटी के दौरान कांस्टेबल ईश्वर साही के सरकारी पिस्टल खोने के मामले को एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने गंभीरता से लेते हुए उसे निलंबित कर दिया है। बताया कि डयूटी के दौरान लापरवाही बरतते हुए सरकारी पिस्टल खोने पर कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। डयूटी में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
शशि थरूर ने पीएफआई रैली में नफरत भरे नारों पर कार्रवाई की मांग की
तिरुवनंतपुरम ,एजेंसी । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सदस्य ड शशि थरूर ने केरल सरकार से राज्य में पपुलर फ्रंट अफ इंडिया (पीएफआई) की रैली में नफरत भरे नारे लगाने के लिए जिम्मेदार बदमाशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया है।तिरुवनंतपुरम लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले शशि थरूर ने सोमवार को ट्वीट किया, मैं अलपुझा में आयोजित पीएफआई रैली में लगाए गए धमकी भरे और सांप्रदायिक रूप से आरोपित नारे लगाने की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं।
उन्होंने कहा,मैं राज्य सरकार से ऐसे उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह करता हूं।
उन्होंने कहा,इस घटना के वीडियो और मीडिया रिपोर्टों ने केरल को झकझोर दिया है। अभद्र भाषा और डराने वाले नारे उनके पीटे की राजनीति या उनका उपयोग करने वालों के धर्म के बावजूद निंदनीय हैं। सांप्रदायिकता का विरोध करने का मतलब सभी पक्षों की सांप्रदायिकता का विरोध करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!