बिग ब्रेकिंग

पटवारी भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक प्रकरण के सभी आरोपियों को जेल भेजा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। पटवारी भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक करने के हाईप्रोफाइल प्रकरण में शामिल लोकसेवा आयोग के अनुभाग अधिकारी, मास्टरमाइंड उसकी पत्नी, पलिटेक्निक शिक्षक समेत सात आरोपियों को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को औपचारिकताएं पूरी करने के बाद एसटीएफ एवं कनखल पुलिस ने आरोपियों को न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वितीय की कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
गुरुवार को उत्तराखंड एसटीएफ ने पटवारी भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले का भंडाफोड़ करते हुए लोकसेवा आयोग के अनुभाग अधिकारी संजीव चर्तुवेदी, उसकी पत्नी रितु, राजपाल, रामुकमार और संजीव कुमार को गिरफ्तार किया था। आरोपियों के कब्जे से 41 लाख रुपये की रकम, कुछ चेक, मोबाइल फोन बरामद किए थे। सामने आया था कि अनुभाग अधिकारी ने ही प्रश्नपत्र लीक किया था, जिसके बाद उसकी पत्नी ने पेशे से पलिटेक्निक शिक्षक राजपाल के साथ मिलकर प्रश्नपत्र को बाजार में उतार दिया था।
देर शाम आरोपियों को एसटीएफ टीम देहरादून से लेकर कनखल थाने पहुंची थी। इधर, एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए मुकदमे में नामजद अन्य आरोपी प्रमोद एवं मनीष को भी हिराससत में ले लिया। देर रात लंबी पूछताछ के बाद उनकी भी गिरफ्तारी कर ली गई। शुक्रवार को औपचारिकताएं पूरी करने के बाद आरोपियों को न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वितीय की कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए गए। एसटीएफ एवं कनखल पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है। नगर पुलिस अधीक्षक स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!