देश-विदेश

इराक की स्थिरता कमजोर करने वाले मिसाइल हमलों को नहीं सहेंगे, अमरीका की ईरान को दो टूक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

वाशिंगटन, एजेंसी। अमरीका ने इराक के अरबील शहर पर ईरानी सेना द्वारा किए गए मिसाइल हमलों की कड़े शब्दों में निंदा की है। अमरीकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने अपने बयान में कहा कि अमरीका आज अरबील में ईरान के हमलों की कड़ी निंदा करता है और मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता है।
हम ईरान के लापरवाह मिसाइल हमलों का विरोध करते हैं, जो इराक की स्थिरता को कमजोर करते हैं। हम इराकी लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए इराक सरकार और कुर्दिस्तान क्षेत्रीय सरकार के प्रयासों का समर्थन करते हैं। इससे पहले इराक में सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि मिसाइल हमलों के कारण अमरीकी महावाणिज्य दूतावास और अरबील अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास कई विस्फोट हुए थे।
ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉप्र्स (आईआरजीसी) ने हमलों की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उन्होंने ईरानी विरोधी आतंकवादी समूहों के ठिकानों और विशेष रूप से इराकी कुर्दिस्तान में इजरायल की खुफिया सेवा मोसाद के मुख्य मुख्यालयों में से एक को निशाना बनाया। अमरीकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता ने हमलों के बाद एक बयान में कहा कि उत्तरी इराक और उत्तरी सीरिया में नवीनतम मिसाइल हमलों के बाद अमेरिका कुर्द और इराकी अधिकारियों के संपर्क में था। प्रवक्ता ने कहा कि हालांकि वाणिज्य दूतावास में किसी अमरीकी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!