देश-विदेश

हर परिस्थिति में इजरायल के समर्थन में है अमरीका

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

वाशिंगटन, एजेंसी। अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि अगर ईरान अपने दूतावास पर इजरायली हमले का जवाब देता है तो अमरीका इजरायल का दृढ़ता से समर्थन देने का वादा करता है। जो बाइडेन ने चेतावनी दी कि इजरायल द्वारा सीरिया में ईरानी वाणिज्य दूतावास पर हमले के बाद ईरान इजरायल पर हमला करने की धमकी दे रहा है। उन्होंने कहा, “इजरायल की सुरक्षा के लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे।” इससे पहले, ईरानी नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने मीडिय़ा को बुधवार को कहा, “जब इजरायल ने हमारे पृथक क्षेत्र सीरिया की राजधानी दमिश्क पर हमला किया, तो ऐसा लगा जैसे उन्होंने हमारे क्षेत्र पर हमला किया हो।”
एक ईरानी अधिकारी ने रविवार को चेतावनी दी कि इजरायल के दूतावास अब सुरक्षित नहीं हैं और वाणिज्य दूतावास की इमारत किसी संभावित लक्ष्य का निशाना बन सकती हैं। जो बिडेन ने कहा, ” जैसा कि मैंने प्रधानमंत्री नेतन्याहू को बताया, ईरान और उसके प्रतिनिधियों से इन खतरों के खिलाफ इजरायल की सुरक्षा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता दृढ़ है और मैं फिर से कहना चाहता हूं कि मैं समर्थन देने के लिये दृढ़ हूं।” जो बिडने ने इससे पहले एक साक्षात्कार में गाजा में युद्धविराम का आह्वान किया था और इसके एक दिन बाद ही इजरायल को समर्थन देने की यह टिप्पणी कर दी है।
गौरतलब है कि एक अप्रैल को ईरानी वाणिज्य दूतावास की इमारत पर हुए हमले में वरिष्ठ ईरानी सैन्य नेताओं सहित तेरह लोग मारे गए थे। इज़राइल ने हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन ईरानी मीडिया के अनुसार, इस हमले के पीछे उसका ही हाथ माना जा रहा है, जिसके बाद से इस क्षेत्र में अमेरिकी और इज़रायली सेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!