देश-विदेश

अमेरिका के शीर्ष विज्ञानी ने चेताया, ओमिक्रोन के सब-वैरिएंट से आ सकती है कोरोना की नई लहर, गंभीर बीमारी से बचाव के लिए बूस्टर डोज है बेहतर उपाय

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ ने चेतावनी दी है कि ओमिक्रोन का अत्यधिक संक्रामक सब-वैरिएंट देश में फिर से कोरोना महामारी की नई लहर ला सकता है। इस वैरिएंट को बीए़2 के नाम से जाना जा रहा है। व्हाइट हाउस के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डा़ एंटनी फासी ने रविवार को कहा कि एक अनुमान के मुताबिक अमेरिका में अभी जितने मामले मिल रहे हैं उनमें से 30 प्रतिशत बीए़2 के हैं। यह सब-वैरिएंट अभी अमेरिका में डोमिनेंट वैरिएंट बना हुआ है।

[pdf-embedder url=”https://dainikjayantnews.com/wp-content/uploads/2022/03/Project-2-1.pdf” title=”Project 2″]
शीर्ष विज्ञानी ने कहा कि जब आप संक्रमण के मामलों पर नजर डालते हैं तो पाते हैं कि यह गंभीर नहीं है और वैक्सीन या पहले के संक्रमण से पैदा हुई प्रतिरक्षा प्रणाली को भी चकमा देता नजर नहीं आ रहा। उन्होंने कहा कि कोरोना के गंभीर संक्रमण से बचाने के लिए बूस्टर डोज सबसे बेहतर उपाय है।
ओमिक्रोन के इस सब-वैरिएंट की वजह से चीन और यूरोप के कुछ देशों में तेजी से मामले बढ़ रहे हैं। चीन में स्थानीय स्तर पर संक्रमण के 1,947 मामले पाए गए हैं। संक्रमण बढ़ने पर शंघाई के डिज्नीलैंड को बंद कर दिया गया है। वहीं, शेनजेन में दो हफ्ते के बाद पाबंदियों में कुछ ढील दी गई है और व्यावसायिक केंद्रों और दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। मामले बढ़ने पर पूर्वोत्तर के चांगचुन और जिलिन शहरों में सख्ती लागू की गई है, इसके चलते लगभग 20 लाख लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!