मनोरंजन

कोरोना संकट के बीच अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने बढ़ाए मदद के हाथ, दिल्ली में बनवाएंगी 100 बेड का कोविड हॉस्पिटल…

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोरोना की दूसरी लहर ने भारी तबाही मचा रही है। बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो रही है। इस संकट की घड़ी में कई बॉलिवुड सिलेब्रिटीज के बाद अब ऐक्ट्रेस हुमा कुरैशी भी मदद के लिए आगे आई हैं।
देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। ऐसे में इस मुश्किल वक्त में कई बॉलीवुड सिलेब्रिटीज अपने-अपने तरीके से लोगों की मदद कर रहे हैं। इसी कड़ी में बॉलिवुड ऐक्ट्रेस हुमा कुरैशी ने ग्लोबल चाइल्ड राइट्स ऑर्गनाइजेशन ‘सेव द चिल्ड्रन’ के साथ हाथ मिलाया है। इस संस्था के साथ मिलकर हुमा ने दिल्ली में एक अस्थाई हॉस्पिटल बनाने की पहल की है। जानकारी के मुताबिक इस अस्थाई हॉस्पिटल में 100 बेड और एक ऑक्सीजन प्लांट होगा। इस प्रोजेक्ट में घर पर इलाज करा रहे कोविड मरीजों के लिए मेडिकल किट्स भी दी जाएंगी, इसमें डॉक्टर का कंसल्टेशन और सायको सोशल थेरेपिस्ट शामिल है, ताकि रोगी पूरी तरह से ठीक हो सके।

हुमा कुरैशी के अलावा इस नेक काम में उनके साथ हॉलिवुड फिल्म ‘आर्मी ऑफ द डेड’ के डायरेक्टर जैक स्नाइडर भी शामिल हैं। साथ ही ब्रिटिश ऐक्टर और रैपर रिजवान (रिज) अहमद भी इस पहल में हुमा का साथ दे रहे हैं।

अभिनेत्री ने एक वीडियो शेयर कर लोगों से डोनेशन की अपील की है। ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए हुमा ने कहा, ‘आप सभी की तरह इस जानलेवा दूसरी लहर से मैं भी दुखी और डरी हुई हूं। अब यह एक-दूसरे की मदद करने का समय है। मैंने सेव द चिल्ड्रन के साथ हाथ मिलाया है।’

हुमा ने आगे कहा, ‘जैसा कि आप सभी को पता है कि दिल्ली में मेडिकल सिस्टम के ऊपर बहुत बोझ है, हमारी राजधानी को मदद की जरूरत है। पिछले कुछ हफ्तों में, मैंने सेव द चिल्ड्रन के साथ मिलकर एक खास प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। हम शहर में 100 बेड की एक कोविड फैसिलिटी बनाने का प्लान कर रहे हैं। इस इमर्जेंसी मेडिकल फेसिलिटी में अनुभवी मेडिकल प्रफेशनल्स, दवाइयां और इसका अपना ऑक्सीजन प्लांट होगा। जो मरीज घर पर हैं उन्हें हम एक कोविड केयर किट के साथ टेलिकन्सल्टेशन और काफी कुछ देंगे। मैं और मेरा परिवार डोनेट कर चुका है लेकिन हमें आपकी जरूरत है। हर सहयोग एक जिंदगी बचाएगा और कोई भी डोनेशन छोटी नहीं है। इसलिए प्लीज, मैं आपसे हमारी और एक-दूसरे की मदद की अपील करती हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!