बिग ब्रेकिंग

अमित शाह का सोनिया-लालू पर हमला, बोले- इनका लक्ष्य अपने बेटों को पीएम-सीएम बनाना है

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पटना, एजेंसी। केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर पिछड़ा-अतिपिछड़ा विरोधी होने का आरोप लगाया और कहा कि सोनिया गांधी का एकमात्र लक्ष्य अपने बेटे को प्रधानमंत्री और लालू प्रसाद यादव का अपने पुत्र को मुख्यमंत्री बनाना है तो ये गरीबों का भला कैसे कर सकते हैं। शाह ने शनिवार को पालीगंज में भाजपा की पिछड़ा-अति पिछड़ा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “कांग्रेस की सोनिया गांधी का एकमात्र लक्ष्य राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना और लालू जी का एकमात्र लक्ष्य अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना है। जो अपने बेटे-बेटियों को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं वे गरीबों के बेटे-बेटियों का भला कर सकते हैं क्या। पिछड़ा-अति पिछड़ा, दलित और गरीब का कोई भला कर सकता है तो वह केवल और केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा है।”
भाजपा नेता ने कहा कि पीएम मोदी ने पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग के लिए पिछले दस साल में कई काम किए लेकिन लालू जी जिसकी गोद में बैठे हैं उस कांग्रेस ने हमेशा पिछड़ा और अति पिछड़ा का अपमान किया है। पूर्व में केंद्र की कांग्रेस सरकार सालों तक काका साहेब कालेकर आयोग की रिपोर्ट को दबाकर बैठी रही। मंडल आयोग की रिपोर्ट को श्रीमती इंदिरा गांधी ने दबा दिया और जब यह रिपोर्ट संसद में पेश हुई तो श्री राजीव गांधी ने दो घंटे भाषण कर अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण का विरोध किया जबकि भाजपा ने इसका समर्थन किया। आज लालू जी उसी कांग्रेस की गोदी में जाकर बैठे हैं, जिसने हमेशा ओबीसी आरक्षण का विरोध किया।
अमित शाह ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने इतने सालों तक पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक मान्यता नहीं दी। उसने केंद्रीय संस्थानों में ओबीसी को आरक्षण नहीं दिया। लेकिन ये सभी काम श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने की है। ओबीसी उद्यमियों के लिए वेंचर कैपिटल फण्ड बनाया। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि पूरा जीवन पिछड़ा-अति पिछड़ा का विरोध करने वाले कांग्रेस की गोद में बैठे लालू प्रसाद यादव आपका भला कार सकते है क्या। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि श्री यादव एक ही काम कर सकते हैं, वह है पिछड़ा-अति पिछड़ा की भूमि हथियाने का काम लेकिन मैं आज इस मंच से लालू जी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को चेताने आया हूं कि बिहार में फिर से डबल इंजन की सरकार बन गई है और भाजपा की सरकार भू-माफ़ियाओं को उल्टा लटका कर सीधा करेगी।
उन्होंने कहा कि केंद्र में फिर से हमारी सरकार बनने के बाद हमारी डबल इंजन सरकार एक कमेटी गठित करेगी जो गरीबों की जमीन हथियाने वालों को जेल की सलाख़ों के पीछे डालेगी। लालू जी आप कुछ भी कर लो लेकिन अब आप बिहार के पिछड़ा और अति पिछड़ा को बरगला नहीं सकते। अमित शाह ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिये जाने के लिए बिहार की जनता की ओर से प्रदानमंत्री श्री मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि इतने सालों से कांग्रेस और लालू प्रसाद यादव सत्ता में रहे लेकिन इन्होंने श्री कर्पूरी ठाकुर का सम्मान नहीं किया। बिहार के पिछड़ा वर्ग के हितैषी और जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा अपने परिवार का सम्मान किया और लालू जी भी पूरा जीवन पिछड़ों के नाम पर केवल परिवार के लिए जीए।
भाजपा नेता ने कहा कि बिहार की जनता ने श्री मोदी को दो बार शासन करने का मौक़ा दिया और उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था को पांचवें नंबर पर पहुंचाया। भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी ताकत बनाने के लिए, आत्मनिर्भर भारत और विकसित भारत बनाने के लिए श्री मोदी बिहार की जनता का आशीर्वाद मांग रहे हैं लेकिन ये लोग (कांग्रेस और राजद) आपका वोट मांग रहे हैं केवल अपने कुनबे का भला करने के लिए। उन्होंने कहा, “हम जब-जब आए बिहार की जानता ने हमारी झोली कमल से भर दी है। वर्ष 2014 में आए तो प्रदेश की जनता ने श्री मोदी को 31 सीटें दी, वर्ष 2019 में आए तो 39 और अब वर्ष 2024 में 40 की 40 सीटें मोदी जी की झोली में डालना है।”
अमित शाह ने कहा कि एक ओर देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालने वाले, 80 करोड़ लोगों को प्रति माह प्रति व्यक्ति पांच किलो मुफ्त अनाज देने वाले, 12 करोड़ लोगों को शौचालय देने वाले, चार करोड़ गरीबों को घर देने वाले, दस करोड़ गरीब माताओं को उज्ज्वला का सिलेंडर देने वाले और चौदह करोड़ गरीबों के घर में नल से जल पहुंचाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। वहीं, राजद और कांग्रेस दोनों ने देश को केवल घोटाला दिया।
केंद्रीय गृहमंत्री ने बताया कि राजद ने चार घोटाला, वर्दी घोटाला, पाइप घोटाला, मेधा घोटाला, रेलवे होटल आवंटन घोटाला, बालू घोटाला किया और अरबों रुपये की बेनामी संपत्ति बेटे-बेटियों के नाम कर दी। कांग्रेस ने भी कोयला घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला, टूजी घोटाला, अगस्टा वेस्टलेंड घोटाला, लैंड फॉर जॉब घोटाला, बोफ़ोर्स घोटाला और शारधा चिटफ़ंड घोटाला किया है। वहीं, पिछले 23 सालों से मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री रहे नरेंद्र मोदी पर विरोधी दल आज तक 25 पैसे के भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!