अमित शाह बोले – 50 साल में जितना काम नहीं हुआ, उतना काम मोदी सरकार ने छह सालों में किया

Spread the love

नई दिल्ली, एजेसी । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में पिछले 50 साल में जितना काम नहीं हुआ, उतना काम मोदी सरकार ने छह सालों में किया है।अमित शाह ने बताया कि वह आने वाले दिनों में सीमा पर जाकर जवानों के साथ रहने वाले हैं।
उन्होंने कहा, हमारे जवान सीमाओं की सुरक्षा करते हैं़ आने वाले दिनों में मैं वहां जाकर रहने वाला हूं। मोदी जी का सपना है कि सीमा को इतना अभेद बनाएंगे की परिंदा भी पर ना मार सके। शाह ने कहा कि सीमावर्ती इलाकों में मोदी सरकार ने छह साल में उतना काम किया, जितना पिछले 50 सालों में नहीं हुआ।
अमित शाह ने गुजरात के कच्छ में विकास उत्सव, 2020 का उदृघाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भूकंप के बाद कच्छ के नए स्वरुप को देखकर बड़ा संतोष होता है। इसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री मोदी की दूरदर्शिता को और यहां के लोगों के अथक परिश्रम को जाता है।बता दें कि 26 जनवरी, 2001 को गुजरात के कच्छ में भीषण भूकंप आया था, जिसमें भारी जान-माल का नुकसान हुआ था।
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि दीपावली का पर्व आज से ही शुरू होता है, आप सभी को और देश को दीपावली की अग्रिम बधाई देता हूं। भगवान करें जब दिवाली खत्म हो, तब हम कोरोना को खत्म करके नए विकास के साथ आगे बढ़ सकें।अपने संबोधन में अमित शाह ने बताया कि वह आने वाले दिनों में सीमा पर जाकर जवानों के साथ रहने वाले हैं। अमित शाह ने कहा कि जब तक हम देश की सुरक्षा को प्राथमिकता नहीं देते हैं, तब तक देश की आतंरिक सुरक्षा मजबूत नहीं होगी और विकास की संकल्पना पूरी नहीं होगी, जिन्होंने सीमा पर और पुलवामा में ऐसी हिमाकत किया, उसका जवाब हमारे पीएम ने सर्जिकल स्ट्राइक से दिया।
अमित शाह ने अपने संबोधन में कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा, सरदार पटेल ने कहा था की सीमा तक पानी बिजली सड़क पहुंचना चाहिए, लेकिन उनकी सलाहों पर कांग्रेस नहीं चली। सीमाओं पर पचास साल में जितना काम नहीं हुआ, उतना काम छह सालों में मोदी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि सरहद के गांवो को सुरक्षित करना बीजेपी का वादा और दायित्व भी है। जब भुज पर हमला हुआ तो 71 घंटे यहां के लोगों ने दिन रात काम करके हवाई पट्टी को सही किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!