बिग ब्रेकिंग

 नीतीश कुमार बोले- एनडीए की बैठक में होगा तय कि कौन बनेगा बिहार का सीएम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पटना, एजेसी ।। बिहार विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद पहली बार गुरुवार की शाम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बात की। इसके पहले उन्होंने जनता दल यूनाइटेड के नवनिर्वाचित विधायकों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि कल होने वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की बैठक में तय किया जाएगा कि कौन बिहार का अगला मुख्यमंत्री होगा। सीएम होने के सवाल ने पर नीतीश ने कहा कि मैं कहां दावा कर रहा हूं? निर्णय एनडीए के नेताओं द्वारा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को मिले जनादेश के अनुसार वे सरकार बनाएंगे। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि अभी शपथ ग्रहण कोई तारीख तय नहीं की गई है। शुक्रवार को एनडीए के सभी घटक दल बैठक करेंगे, फिर विधानमंडल दल की बैठक होगी। इस बैठकों में आगे की बातें तय की जाएंगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी यह तय नहीं है कि उनकी नई सरकार का शपथ ग्रहण कब होगा। यह दीपावली के बाद हागा या छठ के, यह भी तय नहीं है। हम रिजल्ट का विश्लेषण कर रहे हैं। अब आगे शुक्रवार को एनडीए के सभी घटक दलों की बैठक होगी।
नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार ने जनहित में काम किया है। अब जनता ने आगे भी सरकार बनाने का फैसला दिया है तो वह उन्घ्हें मंजूर है। एनडीए के पास इसके लिए पर्याप्त बहुमत है। शुक्रवार को इस संबंध में एनडीए की बैठक में आगे के फैसले किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने समाज में कोई भेदभाव नहीं किया। भाईचारा व सद्भाव का माहौल तैयार किया। कानून-व्यवस्था की स्थिति ठीक रखी। कोई दंगा-फसाद भी नहीं होने दिया। उन्घ्होंने कहा कि सरकार आगे भी अपराध, भ्रष्टाचार व सांप्रदायिकता से कोई समझौता नहीं करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!