बिग ब्रेकिंग

अमित शाह बोले: यूपी की सभी 80 सीटें जीतेगी बीजेपी, 300 सीटों के साथ तीसरी बार पीएम बनेंगे मोदी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

लखनऊ , एजेंसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश में भाजपा का गठबंधन अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के साथ रहेगा। यूपी की सभी 80 सीटें जीतकर देश में एक बार फिर तीन सौ से अधिक सीटों के साथ केंद्र में एनडीए की सरकार और नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाएंगे। शाह ने रविवार को अपना दल (एस) की ओर से इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में स्वर्गीय सोनेलाल पटेल की जयंती पर आयोजित जन स्वाभिमान दिवस समरोह को संबोधित किया। गृहमंत्री ने देश की सुरक्षा और पिछड़े व दलितों के अधिकारों को लेकर सपा, बसपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।
अमित शाह ने कहा कि अपना दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए के सदस्य हैं। अनुप्रिया पटेल मोदी मंत्रिपरिषद की सदस्य भी हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2014 और 2019 तथा विधानसभा चुनाव 2017 और 2022 में भाजपा और अपना दल ने साथ लड़कर जीता है। उन्होंने कहा कि इसी का परिणाम है कि यूपी को सपा, बसपा की विघटनकारी शक्तियो से संपूर्ण निजात मिली है। यूपी की कानून व्यवस्था ठीक हुई है। यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में औद्योगिक निवेश आ रहा है। मोदी सरकार की गरीब कल्याण की योजनाओं को यूपी शासन जमीन पर पहुंचा रहा है।
उन्होंने अपने चिरपरिचित अंदाज में अपना दल के कार्यकर्ताओं से पूछा कि 2024 में मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना हैं, फिर से एनडीए की सरकार बनानी हैं, तीन सौ पार वाली सरकार बनानी हैं? कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से हाथ उठाते हुए हां कहा। शाह ने अपना दल के कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा, अपना दल और निषाद पार्टी को जिताने का आह्वान किया।
अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने नौ साल में विशेष तौर पर पिछड़ा समाज के लिए ढेर सारे काम किए हैं। आजादी के बाद पहली बार केंद्रीय मंत्रिपरषिद में पिछड़े वर्ग के 27 मंत्री हैं। पहली बार सबसे अधिक पिछड़े, आदिवासी, दलित समाज के सांसद एनएडीए में चुनकर आए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा कई बार सत्ता में रहे या सत्ता में हिस्सेदार रहे, लेकिन उन्होंने पिछड़े समाज को संवैधानिक मान्यता दिलाने का प्रयास नहीं किया।
उन्होंने कहा कि यूपी की जनता ने नरेंद्र मोदी को दो बार प्रधानमंत्री बनाया तो मोदी ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक मान्यता दिलाई। नीट में पिछड़े वर्ग के लिए 27 फीसदी आरक्षण दिलाया। पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी में भी पिछड़े वर्ग के लिए 27 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था को लागू किया। मोदी सरकार के प्रयास से ही पिछड़े वर्ग के विद्यार्थियों की प्री मैट्रिक और पोस्ट मैट्रिक सहायता डीबीटी से खाते में भेजी जा रही है। उन्होंने कहा कि ओबीसी के बच्चों को उद्योग के लिए वेंचर कैपिटल फंड की स्थापना की है। यूपी सरकार ने आजमगढ़ में महाराजा सुहेलदेलव विश्वविद्यालय की स्थापना की। वहीं प्रतापगढ़ में सोनेलाल पटेल मेडिकल कॉलेज की स्थापन की गई है। योगी सरकार ने पिछड़ा समाज के लोगों को सबसे अधिक सरकारी नौकरी दी है।
अमित शाह ने कहा कि स्वर्गीय सोनेलाल पटेल का पूरा जीवन दलित, पिछड़े, आदिवासी, वंचित समाज के कल्याण के लिए संघर्ष में बीता। सोनेलाल कई बार जेल गए, पुलिस के मुकदमे और प्रताड़ना भी झेली। लेकिन पिछड़ों के लिए संघर्ष की राह नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि अनुप्रिया पटेल भी सोनेलाल के बताए रास्ते पर अपना दल को आगे ले जा रही है।
अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद अपने पहले भाषण में कहा था कि उनकी सरकार गरीब, पिछड़े, दलित और आदिवासी की सरकार है। उन्होंने कहा कि यह भाषण कांग्रेस के नेताओं की तरह कोरा वादा नहीं था। मोदी ने जो कहा था वह कर दिखाया। नौ साल में तीन करोड़ से अधिक पीएम आवास बनाए हैं। 9.6 करोड़ गरीब के घर में रसोई गैस कनेक्शन दिया। 70 करोड़ गरीबों को तीन साल से हर महीने मुफ्त अनाज दे रहे हैं। 50 करोड़ गरीबों को पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा दिया है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के समय देश में आए दिन आतंकी हमले होते थे। लेकिन आज मोदी के नेतृत्व में देश की जनता सुरक्षित महसूस कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!