देश-विदेश

राहुल गांधी बोले- टीआरएस ने अपना नाम बदलकर ‘बीआरएस-बीजेपी से रिश्तेदार समिति’ कर लिया, गरीबों के सपने को कुचला

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हैदराबाद , एजेंसी। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी तेलंगाना के खम्मम में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा और बीआरएस पर जमकर हमले किए। गांधी ने कहा, हमने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान देश को एकजुट करने की बात कही थी। पूरे देश ने यह दिखाते हुए यात्रा का समर्थन किया कि वे नफरत और हिंसा के प्रसार का समर्थन नहीं करते।
उन्होंने आगे कहा, खम्मम कांग्रेस का गढ़ है और लोगों ने हमेशा अपना समर्थन दिखाया है। यहां के लोग हमारी विचारधारा को समझते हैं… तेलंगाना एक सपना था, गरीबों, किसानों और मजदूरों का सपना था। नौ साल तक टीआरएस ने इस सपने को कुचलने की कोशिश की। अब टीआरएस ने अपना नाम बदलकर बीआरएस-भाजपा रिश्तेदार समिति कर लिया है।
राहुल के दौरे से पहले तेलंगाना कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि पुलिस और सरकारी तंत्र सत्तारूढ़ बीआरएस नेताओं के इशारे पर पार्टी के शीर्ष नेता राहुल की जनसभा में भाग लेने वाले लोगों के लिए बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। पार्टी सूत्रों ने यहां बताया कि तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति (टीपीसीसी) के अध्यक्ष और सांसद ए रेवंत रेड्डी ने इस मुद्दे पर राज्य के डीजीपी अंजनी कुमार से बात की। वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी ने पुलिस की आलोचना की और दावा किया कि सत्तारूढ़ बीआरएस जनसभा को लेकर घबराई हुई है।
कांग्रेस विधायक डी श्रीधर बाबू ने आरोप लगाया था कि स्थानीय बीआरएस नेतृत्व रैली को असफल बनाने के प्रयास में अलोकतांत्रिक तरीके से काम कर रहा है, जबकि सीताक्का के नाम से लोकप्रिय एक अन्य कांग्रेस विधायक डी अनसूया ने बीआरएस सरकार पर लोगों को कार्यक्रम में ले जाने के लिए राज्य द्वारा संचालित सड़क परिवहन निगम (आरटीसी) की बसों को किराए पर लेने की अनुमति नहीं देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘यह निंदनीय है कि सरकारी तंत्र ने जांच चौकियां स्थापित कीं और निजी वाहनों को रोका जिनमें लोग बैठक में आ रहे थे।’
राहुल गांधी की जनसभा हैदराबाद से दो सौ किलोमीटर खम्मम में हो रही है। इस साल के अंत में राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं। उससे पहले चुनावी बिगुल फूंकने के लिए कांग्रेस विधायक दल के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क की पदयात्रा के समापन के रूप में यह जनसभा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!