कोटद्वार-पौड़ी

विधानसभा चुनाव : पांच प्रत्याशी चुनावी मैदान से बाहर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-पौड़ी में आरओ ने की प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। इस दौरान पांच विधानसभा सीटों से पांच प्रत्याशियों के नामांकन पत्र पूर्ण नहीं होने के कारण उनका नामांकन रद्द कर दिया गया। इसमें एक प्रत्याशी कोटद्वार विधानसभा का भी शामिल है।
शनिवार को नामांकन कक्षों में संबंधित आरओ द्वारा नामांकन पत्रों की जांच की गई। जिसमें पांच विधानसभाओं से पांच प्रत्याशियों के नामांकन पत्र निरस्त किए गए। श्रीनगर विधानसभा से बहुजन समाज पार्टी के वीरेंद्र कुमार के प्रस्तावक पूरे न होने, यमकेश्वर विधानसभा के आम आदमी पार्टी से सुमति देवी का फार्म 26/ एफिडेफिट अपूर्ण होने, कोटद्वार विधानसभा निर्दलीय प्रत्याशी प्रकाश चंद्र द्वारा प्रपत्र 2 बी में प्रस्तावकों का विवरण अपूर्ण देने, चौबट्टाखाल विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी रामेंद्र सिंह भंडारी द्वारा 10क प्रपत्र में खर्च का विवरण अपूर्ण दर्ज करने व पौड़ी विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी नरेश कुमार द्वारा जाति प्रमाण पत्र व प्रस्तावक पूरे न होने पर उनका नामांकन पत्र निरस्त किया गया। लैंसडौन विधानसभा से किसी भी प्रत्याशी का नाम निरस्त नहीं हुआ। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे द्वारा समस्त नामांकन कक्षों का निरीक्षण किया गया। उन्होंने समस्त आरओ को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन प्रत्याशियों का नाम निरस्त किया जा रहा है उनका वीडियो ग्राफ के सामने हस्ताक्षर कर रिसीव करवाना सुनिश्चित करें।

विधानसभा चुनाव : आचार संहिता व कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें प्रत्याशी
-कलेक्ट्रेट सभागार में विधानसभा प्रत्याशियों के साथ हुई बैठक
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : सामान्य प्रेक्षक डॉ. पार्थ सारथी मिश्रा (पौड़ी व श्रीनगर), राजीव रतन (यमकेश्वर व कोटद्वार), केए दयानंद (चौबट्टाखाल व लैंसडौन) व पुलिस प्रेक्षक अविनाश कुमार और जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने शनिवार को राजनैतिक पार्टी के प्रतिनिधियों, प्रत्याशियों व निर्दलीय प्रत्याशियों के साथ बैठक की। इस दौरान प्रत्याशियों ने आचार संहिता व कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की गई। साथ ही शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने में सहयोग को कहा गया।
कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में सामान्य प्रेक्षक डॉ. पार्थ सारथी मिश्रा ने राजनैतिक प्रतिनिधियों व प्रत्याशियों से जनपद में सामान्य निर्वाचन से संबंधित व्यवस्थाओं का फीडबैक लिया और निर्वाचन से संबंधित किसी भी प्रकार की शंका होने पर संपर्क करने को कहा। उन्होंने निर्वाचन को शांतिपूर्ण पारदर्शिता, गोपनियता और व्यवस्थित तरीके से सम्पादित कराने के लिये सभी से सहयोग की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी किसी भी प्रकार की रैली व प्रचार-प्रसार मानक के अनुरूप अनुमति लेकर ही करें।
पुलिस प्रेक्षक अविनाश कुमार ने सभी राजनैतिक प्रतिनिधियों से कहा कि निर्वाचन के दौरान किसी भी प्रकार की ऐसी गतिविधि न की जाये, जिससे निर्वाचन की गोपनियता प्रार्दशिता और सुचिता पर किसी भी प्रकार का नकारात्मक प्रभाव पड़े। उन्होंने निर्वाचन के दौरान किसी भी प्रकार के प्रलोभन, मतदान के दौरान मतदाता के मार्ग में किसी भी प्रकार की बाधा, पैसों व शराब का प्रलोभन अथवा कोई ऐसी गतिविधि जो आचार संहिता के विपरीत हो को किसी भी प्रकार से ना करने की अपील की। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि किसी भी राजनैतिक दल व प्रत्याशी की निर्वाचन से संबंधित कोई भी शिकायत अथवा सुझाव हो तो उसको ऑनलाइन और ऑफलाइन किसी भी माध्यम से साझा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि समाधान पोर्टल, 1950 टोल फ्री नंबर, सी-विजिल, नेशनल ग्रीवांस पोर्टल अथवा जनपद निर्वाचन कंट्रोल रूम-1368-223176, 223779 व 223175 पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!