खेल

इतिहास रचने की दहलीज पर खड़े हैं विराट कोहली, रिकी पोंटिंग को छोड़ देंगे पीछे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

भारतीय कप्तान विराट कोहली को किसी भी इंटरनेशनल मैच में शतक लगाए 500 से ज्यादा दिन हो गए. विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से शुरू होने वाले वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एक सेंचुरी लगा देते हैं, तो वह कप्तान के रूप में बनाए गए सर्वाधिक शतकों के मामले में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग से आगे निकल जाएंगे. यानी विराट कोहली एक बार फिर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने की दहलीज पर खड़े हैं.
इतिहास रचने से सिर्फ एक कदम दूर विराट कोहली
विराट कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में 41 शतक दर्ज हैं, लेकिन उनके 42वें शतक का इंतजार काफी लंबा हो गया है.बांग्लादेश के खिलाफ अपने आखिरी शतक के बाद से वो रिकी पोंटिंग के साथ खड़े हुए हैं. कप्तान के रूप में सर्वाधिक शतकों की सूची में पोंटिंग को पछाड़ने के लिए विराट कोहली को सिर्फ एक शतक की दरकार है.
विराट कोहली अगर वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक बनाते हैं, तो यह कप्तान के रूप में उनका 42 वां अंतरराष्ट्रीय शतक होगा, जो खेल के इतिहास में किसी भी कप्तान के लिए सबसे अधिक है.
विराट के 42वें शतक का काफी लंबे समय से इंतजार
विराट कोहली के 42वें शतक का इंतजार काफी समय से है. पिछले साल से चल रहे कोविड-19 संकट के मद्देनजर कई खेल गतिविधियों को निलंबित किया जा चुका है. दुनिया भर की अन्य टीमों की तरह, भारतीयों ने 2020 में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला और इसलिए विराट कोहली का शतक भी नहीं पूरा हो पा रहा है.
हालांकि इस दौरान कई ऐसे मौके आए जब विराट कोहली अपना 42वां टेस्ट शतक जड़ सकते थे. लेकिन वो ज्यादातर मौकों पर अर्धशतक लगाकर ही आउट हो गए. इंग्लैंड के पिछले दौरे पर विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया था. उसे देखते हुए ये उम्मीद की जानी चाहिए कि विराट कोहली के बल्ले से इस बार भी शतक निकलेगा.
फाइनल में देखने को मिल सकती है जबरदस्त जंग
विराट कोहली कीवी टीम के खिलाफ आगामी टेस्ट मैच में बड़ा स्कोर बनाने के लिए उतावले होंगे, जो साउथैम्प्टन के एजेस बाउल स्टेडियम में खेला जाना है. टीम इंडिया पहले से ही साउथैम्प्टन में है, जहां इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद कीवी टीम सोमवार को पहुंची.
कीवी टीम ने डब्ल्यूटीसी फाइनल बायो-सिक्योर बबल में प्रवेश कर लिया है, जो कम से कम 22 जून तक सक्रिय रहेगा, यह मानते हुए कि मैच एक अतिरिक्त दिन के खेल के साथ पांच दिनों तक चलेगा.दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला होने की उम्मीद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!