अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन पर जश्न में डूबा शहर

Spread the love

रुद्रपुर। अयोध्या में राममंदिर के लिए भूमि पूजन पर शहर में जगह-जगह जश्न मनाया गया। इस दौरान अबीर गुलाल लगाकर एक दूसरे को मंदिर की आ धारशिला रखने की बधाइयों का दौर शुरू हो गया। भूमि पूजन की समयावधि के दौरान राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक एवं व्यापारी संगठनों ने श्रीराम के चित्र की आराधना की और राहगीरों को मिष्ठान वितरण किया। उन्होंने कहा कि लगभग 500 साल पुराने विवाद के पटाक्षेप के बाद करोड़ों हिंदुओं के लिए यह दिन ऐतिहासिक एवं आस्थाभरा रहेगा। इसको हर समाज का व्यक्ति त्यौहार की भांति मना रहा है। इस दौरान व्यापारियों ने हाथों में दिए जलाकर राम भजन गाए। बुधवार की सुबह होते ही सोशल मीडिया पर शुभकामनाएं देने वालों का मैसेज वीडियो वायरल होने लगा। वहीं भूमि पूजन के समयावधि 11: पर जगह-जगह मिष्ठान वितरण के साथ ही पूजा अर्चना प्रारंभ हुई और लोगों ने जय श्रीराम के उद्घोष लगाने प्रारंभ कर दिया। जिससे वातावरण राममय हो गया। इस दौरान विधायक राजकुमार ठुकराल ने बागवाड़ा स ब्जी मंडी और फल विक्रेताओं के साथ श्रीराम के चित्र पर दीप जलाकर आराधना की और राहगीरों को मिष्ठान वितरण किया। उन्होंने कहा कि आज का दिन अलौकिक एवं ऐतिहासिक है। राम मंदिर का निर्माण भारतवासियों के लिए गौरव के सामान है। इससे हिंदुओं की आस्था को बल मिलेगा। इस मौके पर सूरज गुगलानी, केतन गुगलानी, मनोज राजदेव, गुरदेव सिंह, हरभजन सिंह, रजत मुंजाल, शिव नारंग, बिटटू गाबा, राजेश ग्रोवर आदि मौजूद रहे। उधर, प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के महानगराध्यक्ष संजय जुनेजा एवं महामंत्री हरीश अरोरा सहित कपड़ा मार्केट, विधवानी मार्केट, पंजाबी मार्केट के तमाम व्यापारियों ने हाथों में दिया जलाकर श्रीराम आरती के साथ पूजा अर्चना की। वहीं एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर जयश्रीराम के उदघोष लगाएं। जिससे वातावरण राममय हो गया। इस मौके पर सुरमुख सिंह विर्क,मनोहर डाबरा, अमित डाबरा, मुलकराज सुखीजा, संदीप कामरा, वीरेंद्र खुगर, अशोक गर्ग, योगराज बागा, पारस जैन, विपिन सक्सेना, वेद अदलखा, सचिन सक्सेना, जगदीश हुडियां, बंटी कक्कड़, रमेश जैन मौजूद रहे।
अयोध्या कार सेवकों को किया गया सम्मानित
रुद्रपुर। देश के प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी द्वारा भव्य राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास होने पर भाजपा जिलाध्यक्ष शिव अरोरा और मेयर रामपाल सिंह द्वारा पांच मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ हुआ और अयोध्या राम मंदिर आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले कार सेवकों को शॉल व स्मृति चिहन देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान राम भजनों पर कार सेवक भी झूमते नजर आएं। भाजपा जिलाध्यक्ष अरोरा ने बताया कि अक्टूबर 1991 व छह दिसंबर 1992 को अयोध्या कार सेवा में स्थानीय कारसेवकों की अहम भूमिका निभाई। पूरे देश में राम भक्तों में अत्यधिक उत्साह है। कहाकि पांच अगस्त 2020 से केवल राम मंदिर का निर्माण ही नहीं हुआ,बल्कि हिंदू संस्कृति के पुनरुत्थान के साथ ही भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है। मेयर रामपाल ने कहा कि भारत में रामराज्य स्थापित होगा। ऐसे में कारसेवकों द्वारा राम के प्रति आस्था व संघर्ष का ही परिणाम है कि हिंदुओं का सपना साकार हुआ है। इस मौके पर गुरमीत सिंह,महेश बब्बर,हरिचंद मीणा,विजय जग्गा, नंदलाल,वेद ठुकराल,ललित मिगलानी,सुशील यादव,सुनील यादव,डिंपी चोपड़ा,महावीर कश्यप,राज कोली,मयंक कक्कड़ ललित बिष्ट,डॉ महेश कोली आदि मौजूद थे।
सम्मानित किए जाने वाले कार
सेवक राम भक्त शिव अरोरा मनीष अग्रवाल राजकुमार फुटेला गुलाब सिरोही कीमती राणा अनिल अग्रवाल जी राजेंद्र बजरंगी संदीप धीर जी सुभाष रस्तोगी ओमप्रकाश ठुकराल वेद ठुकराल विजय कुमार मौर्य राजकिशोर मौर्य हंस पाल सिरोही हरभजन अरोरा रमेश जिंदल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!