बाड़ेछीना में व्यापारियों ने बाजार को सेनेटाइजेशन किया

Spread the love

संवाददाता, अल्मोड़ा। बाड़ेछीना के निकटवर्ती गांव में बीते रविवार को एक युवती के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद मंगलवार को व्यापार मंडल के आह्वान पर बाड़ेछीना बाजार पूर्ण रूप से बंद रहा। इस दौरान व्यापारियों ने बाजार क्षेत्र का सेनिटाइजेशन किया। एकता सांस्कृतिक कला मंच के हेम तिवारी ने बताया कि एहतियात के तौर पर बाड़ेछीना बाजार पूर्ण रूप से बंद रखा गया। इस दौरान व्यापार मंडल ने कहा कि 18 जून तक बाजार सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही खुलेगा। इस दौरान व्यापारियों ने बैंक परिसर, पोस्ट ऑफिस जैसे सार्वजनिक स्थलों में लोगों से मास्क का प्रयोग करने एवं सामाजिक दूरी का पालन करके इस महामारी को अपने से दूर रखने की ग्रामीण जनता से अपील की। साथ ही बिना मास्क के बाजार आये ग्रामीणों को हाथ से बने मास्क भी वितरित किये। बाजार को सेनेटाइज करने के दौरान अमित कुमार, हिमांशु वर्मा, सुनिल कुमार, पंकज पैनवाल, बसंत तिलारा, गोपाल मेहरा, प्रकाश भट्ट, खिलानंद भट्ट, शंकर मेहरा, शिवराज सिंह, भगवान पैनवाल, गोकुल जोशी, गोपाल जीना मौजूद रहे।
दो बजे तक खुलेगी लमगड़ा बाजार
अल्मोड़ा। लमगड़ा व्यापार मंडल पदाधिकारियों की बैठक में बाजार को दो बजे तक ही खोलने का निर्णय लिया गया। व्यापारियों ने कहा की कोरोना संक्रमण के फैलने के भय व लोगों की आवाजाही में कमी के चलते बाजार को दो बजे तक ही खोलने का निर्णय लिया है। व्यापारियों ने कहा कि सर्वसम्मति के बाद ही बाजार को दो बजे तक खोला। इससे कोरोना संक्रमण से बचा जा सके। यहां संरक्षक बालम सिंह, कोषाध्यक्ष मोहन सिंह सिजवाली, उपाध्यक्ष दिनेश ढैला, हरीश बिष्ट, सचिव हरीश कपकोटी, देवेंद्र रौतेला, संतोष सिंह, भुवन किरौला, पूरन पांडे, जीवन सिंह, संजय कनवाल, सचिन बोरा, विजय ढैला, कैलाश, सुंदर सिंह, नंदन सिंह आदि मौजूद रहे।
11 बजे बाद बाजार में छाई सुनसानी
भिकियासैंण। बाजार में सुबह 11 बजे तक पहुंचकर लोगों ने जरूरत का सामान खरीदा। इसके बाद सुनसानी छा गई। लोगों का आवागमन कम होने से दुकानों में बिक्री नहीं हो रही है। इससे व्यवसाय प्रभावित हो रहा है। इधर मंगलवार को बैंकों और सरकारी कार्यालयों में भीड़ भाड़ नहीं रही। यात्री बसों का संचालन पूर्ण रूप से ठप है। वहीं टैक्सियां विभिन्न मार्गों पर बुकिंग में बहुत कम संख्या में संचालित हो रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!