बाबा रामदेव का नया बयान: योग से बड़ी कोई साइंस नहीं, एलोपैथी तो 200 साल पुराना बच्चा है

Spread the love

हरिद्वार । बीते दिनों एलोपैथी को लेकर दिए गए बयान के बाद अब बाबा रामदेव का एक और बयान सामने आ रहा है। उनका कहना है कि एलोपैथी तो 200 साल पुराना बच्चा है। योग और आयुर्वेद से बीमारियों का स्थायी समाधान है।
दरअसल, बाबा रामदेव साधकों के साथ प्रतिदिन योग शिविर लगाते हैं। योग शिविर में बाबा रामदेव बीते तीन दिनों से ‘ड्रग माफिया का भ्रमजाल बनाम योग, आयुर्वेद और नेचुरोपैथी से रोगों के स्थायी समाधान’ मुहिम चला रहे हैं। शुक्रवार को उन्होंने साधकों से योग शिविर में ही यह बात कही।
रामदेव एलोपैथी विवाद रू बाबा रामदेव की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पतंजलि के बाहर धरने पर बैठी युवा कांग्रेस, तस्वीरें
बाबा रामदेव ने कहा कि योग आज घर-घर हो रहा है। दुनियाभर में लोग इसे अपना रहे हैं। कोरोनाकाल में लोग योग से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ा रहे हैं। योग की तुलना किसी से नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि एलोपैथी तो 200 साल का बच्चा है। उन्होंने सवाल किया कि क्या उससे पहले धरती पर इंसान जिंदा नहीं रहते थे। उस वक्त तो 200 साल तक इंसान जिंदा रहते थे। योग से बड़ा कोई साइंस नहीं है। योग शिविर के लाइव प्रसारण के अलावा फेसबुक से लेकर ट्वीटर पर भी जारी किया गया है। जिसमें हजारों लोग कमेंट कर रहे हैं। कई लोग समर्थन कर रहे हैं तो कई लोग विरोध भी जता रहे हैं।
बाबा बोले कुछ तो इंडियन मेडिकल एसोसिएशन को इल्लीगल मेडिकल एसोसिएशन कहने लग गए हैं। बोले, मैं नहीं बोल रहा। मैंने नहीं कहा। लठ्ठ मारना है तो उसे मारना, जिसने कहा है। बाबा रामदेव ने कहा कि 90 फीसदी अच्टे डक्टर मुझसे सहमत हैं। आजकल वायरल फैलने के साथ-साथ वीडियो भी वायरल हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!