बेस हॉस्पीटल के 59 कर्मियों ने लगवाया कोरोना टीका

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। पौड़ी जनपद के कोटद्वार में कोरोना टीकाकरण अभियान के दूसरे दिन राजकीय बेस अस्पताल के 59 कर्मचारियों को टीका लगाया गया। अस्पताल के 138 कर्मचारियों को अब तक टीका लग चुका है। किसी में भी टीके का कोई दुष्प्रभाव सामने नहीं आया है।
सोमवार को राजकीय बेस अस्पताल के टीकाकरण केन्द्र में 59 स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 वैक्सीन का टीका लगाया गया। गत रविवार को कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के लिए मैसेज और फोन किया गया था। सोमवार सुबह कर्मचारी निर्धारित समय पर टीकाकरण केन्द्र पहुंचे। जहां सबसे पहले कर्मचारियों के हाथों को सैनेटाइज करवाया गया। इसके बाद पुलिस टीम ने सूची और आधार कार्ड से कर्मचारियों के नाम का मिलान किया। इसके बाद उन्हें दूसरी टीम के पास भेजा गया। जहां उनके आधार कार्ड से कोविड टीकाकरण सूची से मिलान किया गया। इसके बाद तीसरी टीम कोविड पंजीकरण के पास भेजा गया। जहां उनका कोविड पोर्टल पर पंजीकरण किया गया। पंजीकरण के बाद उन्हें कोविड वैक्सीन का टीका लगाया गया। टीकाकरण के बाद निगरानी कक्ष में आधा घंटा निगरानी में रखा गया। वेटिग रूम में स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें वैक्सीन लगने के बाद कोविड नियमों का पूर्व की भांति पालन करने को कहा। साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों ने उनकी वीपी सहित अन्य जांचे की। साथ ही किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर डॉक्टर से सम्पर्क करने को कहा। बेस अस्पताल के कर्मचारी डीएस नेगी ने बताया कि टीकाकरण के बाद उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। सभी लोग टीकाकरण के लिए आगे आये। इससे घबराने की कोई जरूरत नहीं है। यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। बेस अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ. वीसी काला ने बताया कि सोमवार को टीकाकरण के लिए 62 कर्मचारी पंजीकृत थे। जिसमें से 59 कर्मचारियों को टीका लगाया गया। टीकाकरण के बाद किसी भी कर्मचारी को कोई दिक्कत नहीं है।

सीएमओ ने किया टीकाकरण केन्द्र का निरीक्षण
पौड़ी। जनपद में कोविड-19 वैक्सीन टीकाकरण के दूसरे दिन सोमवार को जिला चिकित्सालय पौड़ी व बेस अस्पताल कोटद्वार में टीकाकरण किया गया है। मंगलवार को दो वैक्सीनेशन स्थल संयुक्त चिकित्सालय श्रीनगर एवं एसएडी लक्ष्णझूला में हेल्थ वर्कर का टीकाकरण किया जायेगा।
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मनोज शर्मा ने टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाना है उनके फोन पर मैसेज किया जा रहा है। हेल्थ टीम टीकाकरण में तत्परता से कार्य कर रही है, जिन्हें टीका लगाया जा रहा है उन्हें 30 मिनट के लिये आब्जरवेशन में रखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि दूसरे विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी टीकाकरण में सहयोग कर रहे है। सीएमओ ने कहा कि सीएमएस आरएस राणा, डा. अमित रौंतेला सहित अन्य कर्मचारी वैक्सीन टीकाकरण में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। वहीं जिला प्रतिरक्षण अधिकारी/नोडल एसीएमओ डॉ0 जीएस तालियान ने कहा कि जनपद पौड़ी के जिला चिकित्सालय पौड़ी एवं बेस अस्पताल कोटद्वार में पोर्टल में पंजिकृत 303 लाभार्थी के सापेक्ष 255 लाभार्थियों (कोरोना योद्धा) को टीका लगाया जा चुका है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को दो वैक्सीनेशन स्थल संयुक्त चिकित्सालय श्रीनगर एवं एसएडी लक्ष्णझूला में हेल्थ वर्कर (कोरोना योद्धाओं) का टीकाकरण कार्य शुरू किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!