कोटद्वार-पौड़ी

बीएड प्रथम वर्ष के विद्यार्थी नहीं कर पाएंगे मतदान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

24 दिसंबर को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में होंगे मतदान
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद छात्र संगठन अपने प्रत्याशी को जितवाने की तैयारी में जुट गए हैं। छात्र संगठन विद्यार्थियों से चुनाव जीतने के बाद तरह-तरह के वादे कर रहे हैं। लेकिन, इस वर्ष बीएड प्रथम वर्ष के सौ विद्यार्थी छात्रसंघ चुनाव में अपने मत का प्रयोग नहीं कर पाएंगे। इससे नाराज एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने प्राचार्य डा.जानकी पंवार से नियमों में परिवर्तन करने की मांग उठाई।
राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार के बीएड विभाग में सौ छात्र-छात्राएं प्रथम सेमेंटर में अध्ययनरत हैं। कोरोना के कारण समय पर परीक्षाएं नहीं होने के कारण इन विद्यार्थियों का द्वितीय सेमेस्टर में प्रवेश नहीं हो पाया है। ऐसे में विश्व विद्यालय ने इन विद्यार्थियों को छात्र संघ चुनाव में मतदान से वंचित कर दिया है। यही नहीं विद्यार्थियों को इस सत्र का परिचय पत्र भी नहीं मिल पाया है। पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष हिमांशु बहुखंडी ने बताया कि गत वर्ष तक इन सभी विद्यार्थियों की परीक्षाएं सितंबर माह से समाप्त हो जाती थी। लेकिन, इस वर्ष श्री देव सुमन विश्व विद्यालय ने परीक्षाएं करवाने में देरी की है। ऐसे में विश्व विद्यालय की लापरवाही विद्यार्थियों पर नहीं थोपी जानी चाहिए। कहा कि वह इस संबंध में श्री देव विश्व विद्यालय के कुलपति से भी वार्ता करने का प्रयास कर रहे हैं। यदि विद्यार्थियों को मतदान से वंचित रखा गया तो एनएसयूआई आंदोलन करेगा।

अभिषेक होंगे एनएसयूआई के अध्यक्ष प्रत्याशी
राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की ओर से अभिषेक रावत को अध्यक्ष पद का प्रत्याशी बनाया गया है। सोमवार को संगठन की बैठक आयोजित की गई। संगठन के जिला उपाध्यक्ष हिमांशु बहुखंडी ने बताया कि उपाध्यक्ष पद पर पारस नेगी, सचिव अमन बिष्ट, कोषाध्यक्ष नेहा, सहसचिव अशफाक व विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद के लिए दमनदीप का नाम ऐलान किया गया है। इस मौके पर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष विजय रावत, आशीष काला, अरविंद रावत, पंकज खत्री, अतुल भारती, ऋषभ गर्ग, हिमांशु डबराल, अभिषक अग्रवाल, मनदीप कुमार आदि मौजूद रहे।

अभिषेक होंगे अभाविप से अध्यक्ष प्रत्याशी
जयन्त प्रतिनिधि।
राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में होने वाले छात्र संघ चुनाव के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मोहित नेगी को अध्यक्ष पद का प्रत्याशी घोषित किया है। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने संगठन की मजबूती के लिए कार्य करने का संकल्प लिया। बैठक में अभाविप की ओर से अध्यक्ष पद के लिए मोहित नेगी, उपाध्यक्ष शिखर अग्रवाल, सचिव प्रीतक बलूनी, कोषाध्यक्ष मेघा ध्यानी व सह सचिव पद के लिए अजय नेगी के नाम की घोषणा की गई है।

पहले दिन बिके 12 नामांन पत्र
छात्र संघ चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू कर दी गई। छात्रसंघ मुख्य निर्वाचन अधिकारी डा.देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि पहले दिन अध्यक्ष पद के लिए तीन, महासचिव के लिए एक, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष सह सचिव व यूआर के लिए दो-दो फार्म की बिक्री हुई है। मंगलवार को भी फार्म बिक्री किए जाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!