बिग ब्रेकिंग

भारत की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना की तीन चौकियां ध्वस्त, तीन सैनिक भी हुए ढेर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जम्मू, एजेंसी। पाकिस्तानी सेना को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर दुस्साहस फिर भारी पड़ा। शनिवार दोपहर पाक सेना ने राजौरी जिले के कलाल, झंगड़ व कलसियां सेक्टर के कई गांवों को निशाना बनाते हुए भारी गोलाबारी की। पाकिस्तानी सेना गोलाबारी की आड़ में आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही थी, जिसे सतर्क सेना ने नाकाम बना दिया। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना की दो से तीन चौकियों को भारी नुकसान पहुंचा और उसके तीन सैनिक भी मारे गए।
जानकारी के अनुसार, शनिवार दोपहर पाकिस्तानी सेना ने हथियारों से लैस आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने के लिए कलाल, झंगड़ व कलसियां सेक्टर में अचानक भारी गोलाबारी शुरू कर दी। भारतीय सेना का ध्यान बंटाने के लिए पाकिस्तानी सेना ने एलओसी से सटे राजौरी के कई गांवों में पहले हल्के और फिर भारी हथियारों के साथ गोलाबारी शुरू कर दी। पाकिस्तानी साजिश से पहले से सतर्क सेना ने करारा जवाब देने के साथ घुसपैठ को भी नाकाम बना दिया। इससे आतंकी वापस भाग गए। सेना की कड़ी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान पहुंचा है।
यहां यह बता दें कि एक सप्ताह की खामोशी के बाद पाकिस्तान ने गत शुक्रवार ने की रात को हीरानगर को हीरानगर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था। शुक्रवार की रात को पाकिस्तानी सैनिकों ने हीरानगर सेक्टर के बोबियां, पाटी, मेरू, क्षेत्र में की गोलीबारी थी लेकिन सतर्क भारतीय जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया था। लेकिन पाकिस्घ्तान अपनी करतूत से बाज नहीं आ रहा हैत्र
इससे पहले भी गत वर्ष पाकिस्तान की ओर से पांच हजार बार सीजफायर का उल्लंघन किया जा चुका है। पाकिस्तान की मंशा भारतीय चौकियों पर गोलाबारी कर सीमा पार से आतंकवादियों की भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करवाना है। हालांकि भारतीय सेना हर बार पाकिस्तान के नापाक मंसूबों पर पानी फेर देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!